बसपा प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी : आजमगढ़ से भीम राजभर और घोसी से बालकृष्ण चौहान को मैदान में उतारा

UPT | बसपा प्रमुख मायावती

Apr 12, 2024 10:22

लोकसभा चुनाव 2024 के ल‍िए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने शुक्रवार को नौ उम्मीदवारों की चौथी ल‍िस्‍ट जारी की है। बसपा प्रमुख मायावती ने भीम राजभर को आजमगढ़ से प्रत्याशी बनाया है।

Lucknow News :   बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार तय कर दिये गये हैं। बसपा ने चौथी सूची में कुल 9 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इनमें आजमगढ़ सीट से यूपी के पूर्व बसपा प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया है। इसके अलावा घोसी से पूर्व बसपा सांसद बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानन्द पाण्डेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चन्दौली से सत्येन्द्र कुमार मौर्य और रावर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को प्रत्याशी बनाया है।

ये भी पढ़ें:-अटकलों पर मायावती ने लगाया विराम : किसी गठबंधन में नहीं होंगी शामिल, कहा- बसपा अकेले लड़ेगी चुनाव

चौथी लिस्ट में दो मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया
लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी लिस्ट में दो मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है जिसमें एटा से मोहम्मद इरफान और गोरखपुर से जावेद सिमनानी के नाम शामिल हैं। वहीं पार्टी ने तीन ब्राह्मण और बाकी ओबीसी व दलित को टिकट दिया है। इससे पहले बसपा ने पहली लिस्ट में 16, दूसरी में 9 और तीसरी लिस्ट में 12 उम्मीदवारों  के नाम की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें:-BSP ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान 

Also Read