Raebareli News : फर्जी प्रमाणपत्र बनाकर चार साल में ही बन गया करोड़पति, ऐसे आया पकड़ में

UPT | रायबरेली।

Jul 23, 2024 21:58

सलोन ब्लाक में 20 हजार से ज्यादा फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले शख्स जिशान के बारे में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस हाई प्रोफाइल मामला उजागर होने के बाद बहुत सी जानकारियां सामने आ रही…

Raebareli News : सलोन ब्लाक में 20 हजार से ज्यादा फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले शख्स जिशान के बारे में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस हाई प्रोफाइल मामला उजागर  होने के बाद बहुत सी जानकारियां सामने आ रही हैं। एक सामान्य से जन सेवा केंद्र का संचालक देखते ही देखते 4 साल में करोड़पति बन गया। पहले गांव से निकलकर सलोन बाजार में जनसेवा केंद्र खोलने वाला जीशान बेशुमार दौलत का मालिक फर्जी प्रमाणपत्र बनाकर बन गया।

गढ़ी इस्लामनगर के रहने वाले जीशान ने कई मकान बना डाले
रायबरेली की सलोन तहसील के गढ़ी इस्लामनगर के रहने वाले जीशान ने कई मकान बना डाले। जिनकी कीमत आज करोड़ो रुपये है। नाम ना बताने की शर्त पर सलोन कस्बे के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया की शुरुआत में एक कमरे के मकान पर जीशान ने सलोन बाजार में एक दुकान ली। आज उसके पास पांच मकान हैं। ब्लॉक परिसर के बगल में उसकी दुकान है, सिटीजन पब्लिक स्कूल के पड़ोस में दो मकान हैं, इलाहाबाद बैंक के पास एक मकान व लखनऊ में फ्लैट, सलोन -परसदेपुर रोड पर एक मकान है। रायबरेली में जीशान के पास दो कमर्शियल प्रॉपर्टी भी हैं। जिसकी कीमत भी करोड़ों रुपये बताई जा रही है।

गांव में भी खरीदी है कई जमीनें और प्रापर्टी
स्थानीय लोगों की मानें तो जिशान के पिता रियाज ने सलोन बाजार के अलावा पैतृक गांव में कई प्रॉपर्टी खरीदी है। इसमें खेती वाली जमीन भी शामिल है। इनकी कीमत भी लाखों में बताई जा रही है। अभी हाल ही में जिशान ने अपनी मां के नाम गांव में जमीन खरीदी है।

Also Read