योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई : पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 391 आरोपी धराए, भेजे गए जेल

UPT | पुलिस भर्ती परीक्षा।

Feb 25, 2024 22:46

पुलिस और एसटीएफ ने कार्रवाई के दौरान आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में कूट रचित दस्तावेज (आधार कार्ड, प्रवेश पत्र), अंगुल छाप पेपर, पासबुक, चेकबुक, स्टाम्प, स्याही पैड, सिलिकॉन पट्टी समेत नकदी बरामद की है।

Short Highlights
  • पुलिस और एसटीएफ की टीम ने यूपी, हरियाणा, दिल्ली और बिहार से आरोपियों को किया गिरफ्तार
  • बड़ी मात्रा में नकदी, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, कूट रचित दस्तावेज बरामद  
Lucknow News : पुलिस भर्ती परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक मामले में 391 आरोपियों को पुलिस और एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है। इसके साथ बड़ी संख्या में संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। 

नकदी, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और मोबाइल बरामद 
पुलिस और एसटीएफ ने कार्रवाई के दौरान आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में कूट रचित दस्तावेज (आधार कार्ड, प्रवेश पत्र), अंगुल छाप पेपर, पासबुक, चेकबुक, स्टाम्प, स्याही पैड, सिलिकॉन पट्टी समेत नकदी बरामद की है। साथ ही इनके पास से मोबाइल फोन, फर्जी आंसर की, नकल पर्ची, मूल अंकपत्र, ब्लूटूथ, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, वॉकी-टॉकी आदि बरामद किया है। पुलिस कार्रवाई में उत्तर प्रदेश के साथ हरियाणा, बिहार और दिल्ली के आरोपी दबोचे गए हैं। वहीं पुलिस और एसटीएफ की रडार पर कई और गिरोह हैं, जिन पर निगरानी की जा रही है। पुलिस के मुताबिक अगले एक-दो दिन में और गिरफ्तारी हो सकती है।
 

Also Read