यूपी@7 : रेलवे ने जारी की 14 नई विशेष ट्रेनों की समय सारणी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Sep 12, 2024 19:17

UP Latest News : आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने 14 नई विशेष ट्रेनों की समय सारिणी जारी कर दी है। इनमें वाराणसी-चंडीगढ़, फिरोजपुर-पटना, आनंद विहार-अयोध्या और बठिंडा-वाराणसी जैसी प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं , इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

अयोध्या और वाराणसी के लिए भी चलेगी स्पेशल रेल
आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने 14 नई विशेष ट्रेनों की समय सारणी जारी कर दी है। इनमें वाराणसी-चंडीगढ़, फिरोजपुर-पटना, आनंद विहार-अयोध्या और बठिंडा-वाराणसी जैसी प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं। अब तक रेलवे बरेली होते हुए 38 विशेष ट्रेनों का शेड्यूल जारी कर चुका है, जो देश के विभिन्न हिस्सों से त्योहारों के दौरान लोगों की यात्रा को सुगम बनाएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संजय निषाद ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के भाजपा पर हमला तेज करने के बीच अब एनडीए के सहयोगी दल भी सियासी मैदान में उतर आए हैं। निषाद पार्टी के अध्यक्ष और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने गुरुवार को अखिलेश यादव के सुलतानपुर एनकाउंटर सहित अयोध्या को लेकर की गई टिप्पणी पर जवाब दिया। उन्होंने अखिलेश यादव पर अपराधियों की जाति देखकर सियासत करने का आरोप लगाया। वहीं अयोध्या में जमीन खरीद को लेकर घोटाले के आरोपों पर भी सपा अध्यक्ष को आईना दिखाया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ईडी ने भाजपा विधायक से आठ घंटे की पूछताछ
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले की बलदेव विधानसभा सीट से विधायक पूरन प्रकाश को बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लखनऊ स्थित अपने मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया। यह पूछताछ लगभग आठ घंटे तक चली। इस पूछताछ का मुख्य कारण कल्पतरू फाइनेंस कंपनी का अरबों रुपये लेकर फरार होना है। जिस मामले में ईडी जांच कर रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

69000 शिक्षक भर्ती : सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ेंगे अभिषेक मनु सिंघवी
प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के कारण आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की नियुक्ति लटक गई है। सुप्रीम कोर्ट ने उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को नए सिरे से मेरिट सूची जारी करने का आदेश दिया था। सरकार ने इस पर सहमति भी दी थी। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आरक्षित अभ्यर्थी एक बार फिर वहीं पर आ गए हैं, जहां से उनकी लड़ाई शुरू हुई थी। सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 23 सितंबर को होनी है। अभ्यर्थियों का कहना है​ कि कोर्ट में लड़ाई लड़ने के लिए आर्थिक रूप से मजबूत होना बेहद जरूरी है। उनके सामने पहले से आर्थिक संकट है, ऐसे में वह लोगों से मदद की अपील कर रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव के बयान पर ओपी राजभर का पलटवार 
सुलतानपुर एनकाउंटर को लेकर यूपी में सियायत थमने का नाम नहीं ले रही है। समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच वार-पलटवार तेज होता जा रहा है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को एनकाउंटर को लेकर फिर से सवाल उठाए। इस पर योगी सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मोर्चा संभालते हुए पलटवार किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुलतानपुर मामले में डकैतों का संरक्षण कर रही सपा : ब्रजेश पाठक
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के सुलतानपुर एनकाउंटर को लेकर लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सपा हमेशा से अ​पराधियों के साथ खड़े नजर आई है। उसकी सरकार में महिला अपराध सहित कई वारदातों को अंजाम दिया गया। लेकिन, उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। हजरतगंज में क्षेत्राधिकारी को गाड़ी के बोनट पर घुमाया गया। बदायूं कांड, मथुरा का जवा​हर बाग कांड और मुजफ्फरनगर दंगे जैसे मामले इसका उदाहरण हैं। हाल ही में कन्नौज की घटना भी सबके सामने है कि इसमें कौन लोग शामिल हैं?
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जलभराव के कारण अंडरपास में फंसे आगरा डीएम
ताज नगरी में पिछले 36 घंटे से हो गई लगातार मूसलाधार बारिश के होने के चलते शहर से लेकर देहात तक हर खास ओ आम को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी भी इन परेशानियों से अछूते नहीं रहे। जिलाधिकारी आगरा भानु चंद्र गोस्वामी को भी बुधवार को जलभराव से दो चार होना पड़ा। रेलवे अंडर ब्रिज में कई फुट तक जल भराव हो जाने के कारण डीएम आगरा के गाड़ियों का काफिला आगे नहीं जा सका जिसके बाद एक ट्रैक्टर पर सवार होकर जिला अधिकारी ने उस जल भराव को पार किया लेकिन इस बीच जल भराव में ट्रैक्टर भी बंद हो गया था। जिसका वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या में सामने आया एंबुलेंस घोटाला
अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं में बड़े घोटाले के आरोप उभरकर सामने आए हैं। इस आयोजन के लिए एंबुलेंस सेवाओं की आपूर्ति में गड़बड़ी की शिकायतें आई हैं, जिसमें अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगे हैं कि उन्होंने नियमों की अनदेखी करते हुए उच्च दर वाली फर्म को ठेका दिया। मामले की जानकारी सामने आने के बाद विवाद खड़ा हुआ, तो जांच के आदेश दे दिए गए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read