रेप में असफल रहने पर महिला की कर दी हत्या : शरीर के टुकड़े कर ट्रेन में छुपाया, मूक-बधिर पत्नी ने खोली सारी पोल

UPT | रेप में असफल रहने पर महिला की कर दी हत्या

Jun 23, 2024 20:32

महिला की हत्या कर उसकी लाश के टुकड़े करने वाले और उन टुकड़ों को बोरी में भरकर ट्रेन में रखने वाले हत्यारे को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कमलेश पटेल उज्जैन का निवासी है, लेकिन वह मूल रूप से यूपी के ललितपुर का रहने वाला है।

Short Highlights
  • रेप में असफल रहने पर महिला की हत्या
  • शरीर के टुकड़े कर ट्रेन में छुपाया
  • मूक-बधिर पत्नी ने खोली सारी पोल
New Delhi : महिला की हत्या कर उसकी लाश के टुकड़े करने वाले और उन टुकड़ों को बोरी में भरकर ट्रेन में रखने वाले हत्यारे को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कमलेश पटेल उज्जैन का निवासी है, लेकिन वह मूल रूप से यूपी के ललितपुर का रहने वाला है। पुलिस का कहना है कि उसने रेप करने की कोशिश की, उसमें असफल रहने पर उसने महिला की हत्या कर दी। पुलिस के हत्थे आरोपी कैसे चढ़ा और इस घटनाक्रम का खुलासा कैसे हुआ, इसके बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएगी।

जानिए क्या है पूरा मामला
महिला मीरा बेन रतलाम के मऊ गांव की रहने वाली थी। वह उज्जैन के रेलवे स्टेशन पर पर बैठी थी। अकेली बैठी महिला को देखकर आरोपी कमलेश उसके पास पहुंचा और बातचीत करने लगा। महिला ने बताया कि वह अपने पति से झगड़ा करके आई है और मथुरा जाना चाहती है। इस पर आरोपी ने उससे कहा कि मथुरा की ट्रेन निकल चुकी है। ऐसे में वह चाहें तो उसके घर चलकर खाना खा ले और दूसरी ट्रेन आने तक ठहर ले। आरोपी ने किसी तरह महिला को अपने यकीन में ले लिया और उसे घर ले गया।

खाने में मिलाया नशीला पदार्थ
60 वर्षीय आरोपी ने महिला के खाने में बेहोशी की दवा मिला दी और उससे रेप करने का प्रयास किया।  लेकिन महिला पूरी तरह बेहोश नहीं हुई थी। उसने आरोपी को धक्का दे दिया। इसके बाद आरोपी ने गुस्से में महिला पर रॉड से हमला कर दिया। महिला की सांस अभी तक चल रही थी। ऐसे में उसने गला घोंटकर महिला को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी बाजार गया और एक बड़ा चाकू खरीदकर लाया। उसने उसी चाकू से महिला के शरीर के कई टुकड़े किए और उन्होंने बोरी में भर दिया।

ट्रेन में रख दी टुकड़ों से भरी बोरी
बोरियों को ठिकाने लगाने के लिए वह रेलवे यार्ड पहुंचा और उसमें खड़ी ट्रेन में रखने का सोचा। उसने एक बोरी तो महू से नागदा जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में रख दी,  लेकिन इसी बीच ट्रेन चल दी, जिसके कारण वह दूसरेी बोरी नहीं रख पाया। आरोपी दोबारा शाम को यार्ड में पहुंचा और दूसरी बोरी ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन में रख दी। 9 जून को इंदौर की रेलवे पुलिस ने पैसेंजर ट्रेन में एक बोरा बरामद कर लिया था। तभी दूसरा बोरा ऋषिकेश में बरामद किया गया।

ऐसे गिरफ्त में आया आरोपी
आरोपी में महिला के मोबाइल में अपनी सिम डाल ली थी। इसे ही ट्रैक कर पुलिस उस तक पहुंच गई। पहले तो आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन उसकी मूक-बधिर पत्नी ने आंखों से इशारा कर कुछ कहने का प्रयास किया। पुलिस ने मूक बधिर एक्सपर्ट की मदद से आरोपी की पत्नी का बयान रिकॉर्ड कराया। पत्नी ने बताया कि आरोपी ने उसके सामने ही लाश के टुकड़े किए थे। आरोपी मानसिक रूप से विकृत बताया जा रहा है।

Also Read