Prayagraj News : रेलवे ने मनाया इंटरनेशनल लेवल क्रॉसिंग डे, कार्टून की मदद से अवेयरनेस प्रोग्राम...

UPT | मोबाइल अवेयरनेस वैन को रवाना करते नार्थ सेंट्रल रेलवे के जीएम रविंद्र गोयल।

Jun 06, 2024 16:06

देश में रेलवे आज इंटरनेशनल लेवल क्रॉसिंग डे मना रहा है। इस मौके पर संगम नगरी प्रयागराज में नॉर्थ सेंट्रल रेलवे जोन के हेड क्वार्टर से एक मोबाइल अवेयरनेस वैन रवाना की गई है। इस वैन में लगी स्क्रीन पर कार्टून...

Short Highlights
  • अवेयरनेस वैन को हेड क्वार्टर से जनरल मैनेजर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
  • कार्टून कैरेक्टर्स के जरिए एनिमेशन से तैयार की गई फिल्म से रुकेंगे हादसे।
Prayagraj News : देश में रेलवे आज इंटरनेशनल लेवल क्रॉसिंग डे मना रहा है। इस मौके पर संगम नगरी प्रयागराज में नॉर्थ सेंट्रल रेलवे जोन के हेड क्वार्टर से एक मोबाइल अवेयरनेस वैन रवाना की गई है। इस वैन में लगी स्क्रीन पर कार्टून कैरेक्टर्स के जरिए तैयार की गई वीडियो फिल्म दिखाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

ऐसे खतरे में पड़ सकती है जिंदगी
आम जनता को यह बताया जाएगा कि रेलवे क्रॉसिंग के नियमों का पालन नहीं करने पर किस तरह से जिंदगी खतरे में पड़ सकती है। यह मोबाइल वैन डेढ़ महीने तक जोन के अलग-अलग हिस्सों में जाएगी। इस अवेयरनेस वैन का फोकस रेलवे क्रॉसिंग के आसपास के स्कूलों, गांवों और रिहायशी बस्तियों में होगा। इस अवेयरनेस वैन को आज जोन के हेड क्वार्टर सूबेदारगंज से जनरल मैनेजर रविंद्र गोयल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इससे बचेगी लोगों की जिंदगी
इस मौके पर मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय समेत नार्थ सेंट्रल रेलवे जोन के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे। रेलवे के अफसरों को उम्मीद है कि कार्टून कैरेक्टर्स के जरिए एनिमेशन से तैयार की गई फिल्म और वैन से हादसों को रोकने में मदद मिलेगी। इससे लोगों की ज़िंदगी बचाई जा सकेगी।

Also Read