Prayagraj News : रेलवे ने चलाया टिकट चेकिंग अभियान, 771 यात्री पकड़े, पढ़िये पूरी डिटेल... 

UPT | टिकट चेकिंग अभियान में पकड़े गए यात्री।

May 31, 2024 13:27

प्रयागराज के वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक हिमांशु शुक्ला के निर्देश पर मण्डल टिकिट निरीक्षक दिवाकर शुक्ला ने रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेलवे पुलिस के साथ जंक्शन स्टेशन पर यहां से गुजरने वाली 12 गाड़ियों...

Short Highlights
  • 333 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा के लिए 3,09,700 रुपए जुर्माना वसूले गए।
  • 434 यात्रियों को अनियमित यात्रा के आरोप में 2,28,920 रुपए वसूले। 
Prayagraj News : प्रयागराज के वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक हिमांशु शुक्ला के निर्देश पर मण्डल टिकिट निरीक्षक दिवाकर शुक्ला ने रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेलवे पुलिस के साथ जंक्शन स्टेशन पर यहां से गुजरने वाली 12 गाड़ियों की सघन जांच की। 

इनसे वसूला गया जुर्माना
इस अभियान में कुल 771 यात्रियों को पकड़ा गया। इनसे जुर्माने के तौर पर 5,39,020 रुपये वसूल किए गए। इनमें से 333 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा में 3,09,700 रुपए, 434 यात्रियों को अनियमित यात्रा के आरोप में 2,28,920 रुपए और स्टेशन परिसर में थूकने वाले 04 यात्रियों से 400 रुपए वसूल किए गए।

यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने को प्रतिबद्ध
मण्डल वाणिज्य प्रबंधक हिमांशु शुक्ला ने कहा कि ​​​​​​रेल प्रशासन अपने सभी यात्रियों को उत्कृष्ट सुविधाएं प्रदान करने के लिए संकल्पित है। प्रयागराज मंडल के सभी यात्रियों को अच्छा भोजन, शुद्ध पेयजल, स्वच्छ शौचालयों की सुविधा के साथ टिकट रहित और अनियमित यात्रा पर अंकुश लगाने के लिए स्टेशनों एवं गाड़ियों में टिकट चेकिंग अभियान चलाता रहता है। 

गंदगी न फैलाएं मुसाफिर
हिमांशु शुक्ला ने सभी यात्रियों से अनुरोध किया है कि रेलगाड़ी तथा रेल परिसर में गन्दगी न फैलाएं। कूड़ा कूड़ेदान में ही डालें तथा वैध टिकट के साथ यात्रा करें। रेलवे अपने सभी यात्रियों का सम्मान करती है और उनकी सुखद यात्रा की कामना करती है।

Also Read