Prayagraj News : उमेश पाल हत्याकांड में चौथी चार्जशीट दाखिल, इन महिलाओं तक नहीं पहुंच पाई पुलिस

UPT | उमेश पाल हत्याकांड में इनके खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट।

Oct 21, 2024 12:58

उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की दिनदहाड़े हुई हत्या में आरोपी गुड्डू मुस्लिम, अरमान बिहारी और साबिर के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट फाइल हो गई है। तीनों अभियुक्तों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित...

Short Highlights
  • उमेश पाल हत्याकांड में शामिल 11 लोगों को अब तक जेल भेजा गया है।
  • अतीक के बड़े बेटे अली अहमद और उमर अहमद को भी आरोपी बनाया गया है।
  • मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान और वकील विजय मिश्रा भी सलाखों के पीछे हैं।
Prayagraj News : उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की दिनदहाड़े हुई हत्या में आरोपी गुड्डू मुस्लिम, अरमान बिहारी और साबिर के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट फाइल हो गई है। तीनों अभियुक्तों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। वारदात के बाद से कुख्यात बमबाज गुड्डू, शूटर अरमान और साबिर लगातार फरार चल रहे हैं। जल्द ही इनके खिलाफ कानूनी शिकंजा कसने की बात कही जा रही है। 

बमबाज और शूटर तक नहीं पहुंची पुलिस
धूमनगंज के जयंतीपुर में 24 जनवरी 2023 की शाम गोली और बम मारकर उमेश पाल और सुरक्षा में लगे दो सिपाहियों की हत्या कर दी गई थी। इस वारदात के बाद पूरे प्रदेश में खलबली मच गई थी। पुलिस और एसटीएफ की टीम ने आरोपियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके बाद मुठभेड़ में अतीक के बेटे असद समेत कई अभियुक्तों को ढेर कर दिया गए था। गुड्डू मुस्लिम की लंबे समय तक तलाश चली थी, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। साबिर और अरमान भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। 

एससी/एसटी एक्ट की धारा बढ़ाई 
पुलिस की ओर से हत्या के मुकदमे में एससी/एसटी एक्ट की धारा बढ़ाई गई और फिर आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। कोर्ट में मुकदमे का ट्रायल भी शुरू हो गया है। इस हत्याकांड में माफिया अतीक की बीवी 50 हजार की इनामी शाइस्ता परवीन, उसकी बहन आयशा नूरी और अशरफ की बीवी जैनब फातिमा समेत छह अभियुक्त फरार चल रहे हैं।

इनका हो चुका है एनकाउंटर
पुलिस की ओर से शूटर समेत कई आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा चुकी है। अतीक का बेटा असद, शूटर गुलाम, उस्मान चौधरी और कार ड्राइवर अरबाज मुठभेड़ में ढेर हो चुके हैं। शूटरों को कार उपलब्ध कराने वाले नफीस अहमद उर्फ नफीस बिरयानी की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है। मुकदमे में नामजद मुख्य अभियुक्त माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की भी हत्या हो चुकी है।

11 लोग जेल भेजे गए 
हत्याकांड की साजिश में शामिल नौकर राकेश उर्फ लाला, ड्राइवर कैश अहमद, अरशद कटरा, नियाज अहमद, इकबाल अहमद, शाहरुख, वकील खान, शौलत हनीफ और अतीक के बहनोई डा. अखलाक अहमद समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा चुका है। इसके अलावा मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान और वकील विजय मिश्रा भी सलाखों के पीछे हैं। इसी केस में अतीक के बेटे अली अहमद व उमर को भी आरोपित बनाया गया है, जो जेल में हैं। इस हत्याकांड में पहली चार्जशीट सदाकत खान के खिलाफ कोर्ट में पेश गई। इसके बाद आठ आरोपियों के विरुद्ध 1979 पेज की केस डायरी सहित आरोप पत्र कोर्ट में पेश किया गया। तीसरी चार्जशीट अधिवक्ता विजय मिश्रा के विरुद्ध अदालत में दाखिल की गई है। अब चौथी चार्जशीट शूटर साबिर, अरमान बिहारी व बमबाज गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ दाखिल की गई है।

Also Read