प्रयागराज न्यूज : भदोही के पूर्व विधायक विजय मिश्रा की 17 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क, DM के निर्देश पर हुई कार्रवाई

UPT | भदोही पुलिस।

Feb 28, 2024 13:08

नपुर के पूर्व विधायक व माफिया विजय मिश्र के खिलाफ भदोही पुलिस बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में अल्लापुर और टैगोर टाउन में...

Short Highlights
  • प्रयागराज के 2 आलीशान मकान कुर्क
  • DM के निर्देश पर हुई कार्रवाई
Prayagraj News : नपुर के पूर्व विधायक व माफिया विजय मिश्र के खिलाफ भदोही पुलिस बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में अल्लापुर और टैगोर टाउन में बड़ी कार्रवाई की। उनकी बेटी, दामाद व रिश्तेदार के 17.40 करोड़ अनुमानित कीमत के दो आलीशान मकानों को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क कर लिया। इससे पहले भी भदोही पुलिस ने अक्टूबर-2023 में एक मकान कुर्क किया था। विजय मिश्र के खिलाफ प्रयागराज में प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच कर रहा है। विजय मिश्र पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी पर आरडीएक्स (RDX) से जानलेवा हमला कराने का आरोप है। जेल में बंद विजय पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई 
भदोही पुलिस गैंगस्टर एक्ट में माफिया विजय मिश्र के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पूर्व विधायक के खिलाफ रेप, लूट, हत्या और रंगदारी समेत विभिन्न जिलों में 83 मुकदमा दर्ज है। गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस की टीम ने विजय मिश्र और उसके गैंग के सदस्यों के खिलाफ अवैध प्रॉपर्टी कुर्क करने में लगी है। इसी क्रम में पुलिस को पता चला था कि विजय मिश्र की बेटी सीमा मिश्रा और दामाद हरिशंकर मिश्रा के नाम से बाघम्बरी गृह संस्थान योजना अल्लापुर में दो मंजिला भवन (अनुमानित कीमत 15 करोड़ 10 लाख रुपये) तथा गैंग के सक्रिय सदस्य भतीजे मनीष मिश्र की पत्नी बिंदु मिश्रा के नाम टैगोर टाउन में दो मंजिला भवन (अनुमानित कीमत 02 करोड़ 30 लाख रुपये) के मकान हैं।

डीएम के निर्देश पर प्रयागराज पहुंची पुलिस
भदोही के जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को पुलिस प्रयागराज पहुंची। जार्ज टाउन पुलिस की मदद से भदोही पुलिस ने डुगडुगी बजवाई। 17 करोड़ 40 लाख के मकान को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करके जिलाधिकारी का नोटिस बोर्ड लगा दिया।

Also Read