काशी के लोगों को बड़ी सौगात : विश्वनाथ धाम के दर्शन के लिए बनेगा अलग गेट, जानें कब लागू होगी व्यवस्था

UPT | विश्वनाथ धाम

Jun 19, 2024 13:09

उज्जैन के महाकाल मंदिर में इसी तरीके की व्यवस्था लागू है, वहां स्थानीय लोगों के लिए एक द्वारा निर्धारित किया गया है, जहां लोग अपना स्थानीय आईकार्ड दिखा कर मंदिर में प्रवेश कर सकते हैं।

Varanasi News : विश्वनाथ धाम के दर्शन करने के लिए प्रत्येक दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं। हालांकि परेशानी बाबा के उन भक्तों को हो रही है, जो काशी के ही निवासी हैं और रोज ही दर्शन करने धाम पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के कारण अब इसमें मुश्किल होने लगी है। क्योंकि दर्शन करने में ही तीन से 4 घंटे लग जाते हैं। अब काशी के लोगों के लिए अच्छी खबर आई है। उनके लिए मंदिर में प्रवेश करने के लिए अलग गेट बनेगा। 

काशी के निवासियों के हो रही परेशानी
विश्वनाथ धाम में प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का आते हैं। त्योहारों में इन श्रद्धालुओं की संख्या चार गुना बढ़ जाती है। बाहरी भक्तों के आने से मंदिर परिसर में लंबी कतारें लगती हैं, जिस वजह से काशी में रहने वाले स्थानीय भक्त बाबा का दर्शन नहीं कर पाते। जिसकेचलते प्रशासन ने फैसला लिया है कि इनके लिए अगल प्रवेश द्वार बनाया जाएगा।

इसी महीने से लागू होगा फैसला
वहीं इस बारे में विश्वनाथ मंदिर के सीईओ ने बताया कि मंदिर प्रशासन ने चुनाव से पहले इस योजना को बना लिया था, लेकिन आचार संहिता लागू होने के बाद इस पर रोक लग गई। अब आचार संहिता खत्म हो गई है। मंदिर प्रशासन ने इसी महीने न्यास की बैठक कर इसे लागू करने का फैसला लिया है। जिसके बाद काशीवासी आराम से बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर सकते हैं।

उज्जैन के महाकाल मंदिर में भी है यही व्यवस्था
गौरतलब है कि उज्जैन के महाकाल मंदिर में इसी तरीके की व्यवस्था लागू है, वहां स्थानीय लोगों के लिए एक द्वारा निर्धारित किया गया है, जहां लोग अपना स्थानीय आईकार्ड दिखा कर मंदिर में प्रवेश कर सकते हैं।

Also Read