Varanasi News : सपा ने अमेठी में हुई शिक्षक परिवार की हत्या को लेकर सरकार को घेरा, दी श्रद्धांजलि

UPT | सपा कार्यकर्ताओ ने श्रद्धांजलि सभा का किया आयोजन

Oct 05, 2024 00:36

अमेठी में शिक्षक परिवार को गोली मारकर हत्या एवं मिर्जापुर में सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत पर समाजवादी पार्टी...

Varanasi News : अमेठी में शिक्षक परिवार को गोली मारकर हत्या एवं मिर्जापुर में सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत पर समाजवादी पार्टी द्वारा रामनगर शास्त्री घाट पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ने का आरोप लगाकर योगी सरकार को घेरने का काम किया। पीड़ित शिक्षक ने पहले से आरोपी के खिलाफ जान से मारने की धमकी समेत गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बावजूद प्रशासन की ओर से कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी के हौसले बुलंद हुए और उसने पूरे परिवार को निर्मम तरीके से मौत के घाट उतार दिया।



वाराणसी के रामनगर शास्त्री घाट पर समाजवादी पार्टी के बाबा साहब अंम्बेडकर वाहिनी के महानगर अध्यक्ष अमन यादव के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में अमेठी के दलित शिक्षक, उनकी पत्नी और दो मासूम बच्चों की नृशंस हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया गया। इस घटना ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़ा किए। श्रद्धांजलि सभा के दौरान पीड़ित परिवार की आत्मा की शांति के लिए मोमबत्तियां जलाकर शोक व्यक्त किया गया। 

दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग
इस मौके पर अमन यादव ने कहा कि यह घटना हमारे समाज के कमजोर वर्गों के प्रति हो रहे अन्याय और अत्याचार की एक भयंकर तस्वीर पेश करती है। यदि प्रशासन समय पर उचित कार्रवाई करता तो इस हृदयविदारक घटना को रोका जा सकता था। हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं और दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाने की मांग करते हैं। सभा में उपस्थित पूर्व कैन्ट प्रत्याशी पुजा यादव ने सरकार से मांग की कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कठोर कदम उठाए जाएं।

परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की गईं
मजदूर सभा के जिला अध्यक्ष जय सिंह टाइगर ने कछवा सड़क हादसे में मृत 10 मजदूरों को विनम्र श्रद्धांजलि दी गई। यह एक अत्यंत दुखद घटना है, जिसमें अपनी जान गंवाने वाले मजदूरों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की गईं। समाज और प्रशासन से यह अपील भी की जा रही है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएं और मृतकों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान की जाए।

Also Read