रविवार से लागू होगा नया विंटर शेड्यूल : महानगरों से जुड़ेगी काशी, बाबतपुर एयरपोर्ट से बढ़ेंगी 10 नई उड़ानें

UPT | वाराणसी एयरपोर्ट

Oct 26, 2024 13:11

बाबतपुर एयरपोर्ट से 10 नई उड़ानें शुरू की जाएंगी और बढ़ती उड़ानों की संख्या के कारण समय सारणी में भी बदलाव किया जाएगा। स्पाइस जेट 5 नए विमानों का संचालन करेगा...

Short Highlights
  • स्पाइस जेट का बड़ा विस्तार
  • एयर इंडिया, इंडिगो और स्पाइस जेट बढ़ाएंगी कनेक्टिविटी
  • एलायंस एयर ने रोकी पंतनगर और कोलकाता की उड़ानें
Varanasi News : विमानन कंपनियों ने शीतकालीन सत्र में उड़ानों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है, जिसके तहत नया शेड्यूल रविवार से लागू होगा। बाबतपुर एयरपोर्ट से 10 नई उड़ानें शुरू की जाएंगी और बढ़ती उड़ानों की संख्या के कारण समय सारणी में भी बदलाव किया जाएगा। स्पाइस जेट 5 नए विमानों का संचालन करेगा, जबकि एयर इंडिया दो और इंडिगो तीन नए विमानों की शुरूआत करेंगे।

नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा
दरअसल, वाराणसी एक प्रमुख पर्यटन स्थल है, जहां के लिए विमानन कंपनियों ने कई नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। वित्तीय संकट से जूझ रही स्पाइस जेट ने वाराणसी से कई मार्गों पर उड़ानें संचालित करने का ऐलान किया है, जबकि पहले यहां से केवल एक उड़ान दिल्ली के लिए उपलब्ध थी।



क्या है नया शेड्यूल?
नए शेड्यूल के अनुसार, स्पाइस जेट दिल्ली के लिए दो नई उड़ानें शुरू करेगा, साथ ही चेन्नई, मुंबई और बंगलूरू के लिए भी एक-एक नई उड़ान जोड़ी जाएगी। दिल्ली और मुंबई के लिए उड़ान प्रतिदिन उपलब्ध होगी, जबकि चेन्नई की उड़ान सप्ताह में चार दिन और बंगलूरू की उड़ान केवल बुधवार को संचालित होगी। इसके अलावा, एयर इंडिया भी दिल्ली और मुंबई के लिए एक और उड़ान शुरू करेगा, जबकि इंडिगो हैदराबाद के लिए दो नई उड़ानें पेश करेगा और खजुराहो के लिए सीधी उड़ानें फिर से शुरू करेगा।

कोलकाता की फ्लाइट बंद
हालांकि, एलायंस एयर, जो एयर इंडिया की सहायक कंपनी है, ने कोलकाता और पंतनगर की उड़ान सेवाएं बंद कर दी हैं। पंतनगर के लिए पिछले वर्ष शुरू की गई उड़ान अब किसी कारणवश बंद कर दी गई है और कोलकाता की फ्लाइट भी अगले आदेश तक संचालित नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- प्रयागराज महाकुंभ- 2025 : पर्यटक उठा सकेंगे फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लुत्फ, सीएम योगी ने किया था कालिंदी का उद्घाटन

Also Read