Balarampur News :  एक्शन में पुलिस, चोरी के पशुओं के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

UPT | पांच पशु चोर गिरफ्तार

Feb 08, 2024 12:20

बलरामपुर पुलिस ने पशु तस्कर मामले में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने बहराइच, गोंडा और बलरामपुर जिलों मे पालतू पशुओं की चोरी करने वाले पांच आरोपियों ...

Short Highlights
  • अलग-अलग थानों में कई मामले हैं दर्ज
  • खंगाली जा रही है तस्करों की कुण्डली
Balarampur News : बलरामपुर पुलिस ने पशु तस्कर मामले में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने बहराइच, गोंडा और बलरामपुर जिलों मे पालतू पशुओं की चोरी करने वाले पांच आरोपियों को टीम सराय खास क्षेत्र से  गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से चोरी के पशु भी बरामद किए गए हैं। 

नाकाबंदी कर की गई कार्रवाई
रेहरा बाजार थानाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि जनवरी में पशु चोरी के दो  मामले दर्ज किए गए थे। इसके पहले सर्किल में चोरी हुए पशुओं के मामलों की जांच-की जा रही थी। उन्होंने बताया कि रात पुलिस और स्वाट टीम ने क्षेत्र में नाकाबंदी कर पांच लोगों को पकड़ा है। उनके पास से चोरी के पशु भी बरामद किए गए हैं।

गोंडा के रहने वाले हैं  पशु तस्कर
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों के नाम आरिफ पुत्र सलीम उज्जैनी जमाल, सलमान कुरैशी पुत्र यूनुस, फरीद पुत्र बरकतउल्ला, मुस्तफीक खां उर्फ मुस्फिक पुत्र रजा हुसैन और मासूम उर्फ बरकत अली पुत्र अजमेर अली हैं।  पुलिस के मुताबिक सभी अभियुक्त गोण्डा जिले के रहने वाले हैं। 

तस्करों के खिलाफ कई थानों में दर्ज है रिपोर्ट 
पुलिस ने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से तीन भैंसें और चार बकरियां मिली हैं, जो अलग-अलग स्थानों से चुराई गईं थीं। इनके पास से 12 हजार रुपये नगद भी मिले हैं। अभियुक्त आरिफ पर कोतवाली देहात गोंडा और बहराइच कोतवाली में चोरी के कई मामले दर्ज हैं। जबकि फरीद पुत्र बरकतउल्ला पर गोंडा में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में उतरौला और श्रीदत्तगंज में रिपोर्ट दर्ज हैं। बाकी अभियुक्तों की अपराधों की कुण्डली खंगाली जा रही है।

Also Read