प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर प्रतियोगिता पखवाड़ा आयोजित: भाषण, निबंध और रंगोली के विजेताओं को ट्रॉफी और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया

UPT | प्रतियोगिता का उद्घाटन करते पूर्व मंत्री विजय मिश्रा।

Sep 27, 2024 22:47

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित सेवा पखवाड़े के आठवें दिन बैजनाथ इंटर कॉलेज, रौजा में भाषण, निबंध और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

Ghazipur News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित सेवा पखवाड़े के आठवें दिन बैजनाथ इंटर कॉलेज, रौजा में भाषण, निबंध और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

शिक्षा का उद्देश्य केवल डिग्री प्राप्त करना नहीं होना चाहिए
मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व राज्यमंत्री विजय कुमार मिश्र ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता को मजबूत बनाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक उत्कृष्ट समाज का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य केवल डिग्री प्राप्त करना नहीं होना चाहिए, बल्कि इसका लक्ष्य एक बेहतर समाज का निर्माण करना होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि हार और जीत जीवन के अभिन्न अंग हैं और इससे निराश होने की आवश्यकता नहीं है। जो प्रतिभागी इस बार पुरस्कार नहीं जीत सके, उन्हें अगली बार और अधिक मेहनत के साथ प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए।

बच्चों को शुभकामनाएं दीं
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डॉ. संगीता बलवंत ने बच्चों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित सेवा पखवाड़ा, बच्चों की प्रतिभा को निखारने का एक प्रशंसनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हो रहे विकास कार्यों के बारे में जागरूक होने का मौका मिलता है।

भाजपा जिला अध्यक्ष सुनील सिंह ने बच्चों को बधाई दी और प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी जी की कड़ी मेहनत और समर्पण सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। 

कार्यक्रम के संयोजक, जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय ने बताया कि बच्चों ने "वोकल फॉर लोकल" के तहत स्केच, चित्रकला, निबंध और रंगोली के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसके अलावा, "विकसित भारत 2047" विषय पर भी भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 

भाषण प्रतियोगिता में गरिमा यादव ने पहला स्थान प्राप्त किया 
प्रतियोगिता के विजेताओं को ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। भाषण प्रतियोगिता में गरिमा यादव ने पहला, रजनी कुशवाहा ने दूसरा और अंजली प्रधान और अविरल श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया। चित्रकला प्रतियोगिता में समीर ने पहला, आलिया हसन ने दूसरा और रजनी गुप्ता ने तीसरा स्थान हासिल किया। निबंध प्रतियोगिता में मिस्टी जायसवाल प्रथम, कनिष्का मिश्रा द्वितीय और अनन्या तृतीय स्थान पर रहीं। इस मौके पर विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों के साथ, शिक्षक, प्रबंधक और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। 

Also Read