Varanasi News : अनुशासनहीनता मामले में बीएचयू सख्त, पांच पूर्व छात्रों पर की कार्रवाई, जानें क्या लगाए प्रतिबंध

UPT | काशी हिंदू विश्वविद्यालय।

Mar 17, 2024 01:48

उपकुलसचिव (सामान्य प्रशासन) द्वारा सूचित किया गया है कि पूर्व छात्रों के मामले में गठित स्थायी समिति की अनुशंसाओं को मंजूर करते हुए कुलपति के आदेशानुसार तीन पूर्व छात्रों पर भविष्य में विश्वविद्यालय परिसर में घुसने, किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने तथा किसी भी प्रकार का रोजगार प्राप्त करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Varanasi News : शैक्षणिक वातावरण को बाधित करने तथा अनुशासनहीनता मामले में काशी हिंदू विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सख्त रूख अपनाते हुए पांच पूर्व छात्रों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की गयी है। उपकुलसचिव (सामान्य प्रशासन) द्वारा सूचित किया गया है कि पूर्व छात्रों के मामले में गठित स्थायी समिति की अनुशंसाओं को मंजूर करते हुए कुलपति के आदेशानुसार तीन पूर्व छात्रों पर भविष्य में विश्वविद्यालय परिसर में घुसने, किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने तथा किसी भी प्रकार का रोजगार प्राप्त करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दो अन्य पूर्व छात्रों पर इसी प्रकार का प्रतिबंध 12 महीने की अवधि के लिए प्रभावी रहेगा।

इन पर हुई कार्रवाई
 उपकुलसचिव (सामान्य प्रशासन) द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अभिषेक राय (अक्टूबर 2022 से जनवरी 2024 तक अनुशासनहीनता व कदाचार के 12 मामले), रौनक मिश्रा (अप्रैल 2022 से फरवरी 2024 तक 20 मामले) तथा अभिषेक उपाध्याय (फरवरी 2019 से जनवरी 2024 तक 58 मामले) को भविष्य में काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने तथा किसी पाठ्यक्रम में एडमिशन एवं रोजगार पाने के लिए प्रतिबंधित किया गया है। समिति की सिफारिशों के अनुसार अविनाश सिंह तथा अनूप यादव पर 12 महीने की अवधि के लिए इस प्रकार का प्रतिबंध लगाया गया है। यह प्रतिबंध आधिकारिक आदेश जारी होने की तिथि यानि शनिवार से प्रभावी होंगे। आदेशों की प्रति संलग्न की जा रही है।

Also Read