Chandauli News : चंदौली जिला अस्पताल में नवजात की मौत पर परिजनों का आक्रोश, प्रशासन ने संभाली स्थिति

UPT | जिला अस्पताल में हंगामा के बाद पहुंची पुलिस।

Jul 13, 2024 22:33

पंडित कमला पति त्रिपाठी जिला अस्पताल में शनिवार को बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

Chandauli News : चंदौली के पंडित कमला पति त्रिपाठी जिला अस्पताल में एक दुःखद घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया। शनिवार को एक नवजात शिशु की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जोरदार विरोध-प्रदर्शन किया।

यह है पूरा मामला
घटना सैयदराजा थाना क्षेत्र के सुंदेहरा गांव से संबंधित है। राजा बाबू की पत्नी अनीता चौहान ने 18 जून को इसी अस्पताल में सीजेरियन ऑपरेशन द्वारा एक बच्चे को जन्म दिया था। एक सप्ताह बाद परिवार बच्चे को घर ले गया, लेकिन दुर्भाग्य से छह दिन पहले शिशु की तबीयत बिगड़ गई। उसे तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, परंतु सभी प्रयासों के बावजूद शनिवार को बच्चे ने दम तोड़ दिया। इस घटना से परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया और न्याय की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया।

मौके पर पहुंचा पुलिस बल
सूचना मिलते ही कोतवाल गगन राज सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिस्थिति को शांत करने का प्रयास किया और परिजनों को समझाया। अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सत्य प्रकाश ने आश्वासन दिया कि पूरे मामले की गहन जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह घटना स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता और जवाबदेही के मुद्दे को एक बार फिर सामने लाती है। 

Also Read