ED Raid : रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान जीआरपी ने युवक का बैग खोला तो उड़ गये होश, 1 करोड़ 84 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा बरामद

Uttar Pradesh Times | Varanasi Police

Jan 01, 2024 16:32

जीआरपी सीओ कुंवर प्रताप सिंह ने बताया कि नए साल को लेकर रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान हमारी टीम को प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर एक संदिध व्यक्ति दिखा।

Varanasi News (अमित मुखर्जी) : न्यू ईयर को लेकर शहर के कई सुरक्षा के मध्ये नजर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। कैंट रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान जीआरपी ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा। जीआरपी ने युवक के पिठ्ठू बैग की तलाशी लिया तो होश उड़ गए। बैग के अंदर अमेरिका, थाईलैंड, चीन, वियतनाम, रशिया समेत कई देशों की मुद्राएं थी। भारतीय मूल्य में कुल 1 करोड़ 84 लाख से ज्यादा रुपए बताया गया। 

प्लेटफॉर्म नंबर 8 से युवक को पकड़ा गया
जीआरपी सीओ कुंवर प्रताप सिंह ने बताया कि नए साल को लेकर रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान हमारी टीम को प्लेटफॉर्म नंबर 8 एक संदिध व्यक्ति दिखा। पूछताछ के दौरान वो घबराने लगा। उसके पिठ्ठू बैग की तलाशी ली गई, तो अंदर कई देशों की मुद्राएं पाई गई। पकड़े गए युवक की पहचान निवासी बलरामपुर संदीप कुमार के रूप में हुआ।

युवक के पास मुद्राओं को लेकर कोई साक्ष्य नहीं 
पकड़े गए युवक संदीप कुमार ने पूछताछ में बताया कि लखनऊ और गया कि एक एजेंसी के जरिए मुद्रा मिलती थी। युवक गया से मुद्रा लेकर लखनऊ डिलीवरी करने जा रहा था। फिलहाल युवक के पास से कोई कागजात नहीं मिला है। ईडी को मामले के जांच के लिए सूचित कर दिया है। देर शाम को टीम युवक से पूछताछ करेगी।
 

Also Read