अपहरण का मामला निकला साजिश : अपने ही घरवालों से मांग रहा था 40 लाख की फिरौती, पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार

UPT | युवक सूरज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया

Oct 22, 2024 17:11

सुरेरी थाना अंतर्गत पुलिस द्वारा बीते 19 अक्टूबर से लापता अपहृत युवक सूरज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूरज गुप्ता 19 अक्टूबर को घर से मॉर्निंग.....

Jaunpur News : जौनपुर में सुरेरी थाना अंतर्गत पुलिस ने लापता युवक सूरज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। सूरज गुप्ता 19 अक्तूबर को घर से मॉर्निंग वॉक के लिए निकला था, जिसके बाद वह गायब हो गया। उसके पिता ने तहरीर देकर उसके अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस लगातार सर्विलांस के माध्यम से युवक को खोजने में जुटी थी।

यह भी पढ़ें- Bulldozer Action पर एक दिन की सुप्रीम रोक : बहराइच हिंसा के आरोपियों के घर नहीं चलेगा बुलडोजर, कल फिर होगी मामले में सुनवाई

व्हाट्सएप के जरिए मांगी फिरोती
युवक के मोबाइल फोन से परिजनों को व्हाट्सएप के जरिए लगातार संदेश आ रहे थे, जिसमें 40 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई थी। सुरेरी पुलिस टीम ने खुद के अपहरण की साजिश कर फिरौती की मांग करने वाले युवक को सोमवार को गिरफ्तार किया।



पुलिस ने किया खुलासा
मामले का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि युवक का अपहरण नहीं किया गया था। उसने अपने अपहरण की सूचना अपने मोबाइल फोन से सिम निकालकर वाईफाई के माध्यम से परिजनों को दी थी। युवक ने खुद ही पैसे की मांग की थी। सर्विलांस टीम की मदद से उसे थाना क्षेत्र के गांधी घाट पुल के पास हीरा पट्टी गांव से बरामद किया गया।

दो बार पहले भी कर चुका है ऐसा
इस मामले में सूरज गुप्ता, जो कि प्रदीप कुमार गुप्ता का पुत्र है और अड़ियार (हनुमानगंज बाजार) का निवासी है, के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेजा जा रहा है। युवक ने बताया कि उसे किसी ने अपहृत नहीं किया था, उसने अपने निजी काम के लिए यह साजिश रची थी। इससे पहले भी वह दो बार ऐसी घटनाएं कर चुका है और इस बार वह देखना चाहता था कि इसका प्रभाव किस प्रकार होता है।

Also Read