Chandauli News : महाप्रबंधक ने अधिकारियों को रेलवे की संरक्षा और सुरक्षा के दिए निर्देश

Uttar Pradesh Times | UP Latest News

Jan 04, 2024 13:21

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल द्वारा मुख्यालय हाजीपुर में रेल परिचालन में संरक्षा एवं यात्री सुरक्षा पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की गई...

Chandauli News : पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल द्वारा मुख्यालय हाजीपुर में रेल परिचालन में संरक्षा एवं यात्री सुरक्षा पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की गई। बैठक में महाप्रबंधक ने सभी मंडलों के अधिकारियों के साथ-साथ रेल परिचालन से सीधे रूप से जुड़े 670 रेलकर्मियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद स्थापित किया। साथ ही रेल परिचालन में संरक्षा और यात्री सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करते हुए संरक्षित रेल परिचालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया ।

रेल परिचालन से संबंधित दिशा निर्देश दिए
बैठक में महाप्रबंधक ने ट्रेनों और स्टेशनों पर यात्री सुरक्षा के लिए चौकस रहने के निर्देश दिए। उन्होंने संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालगाड़ियों की औसत गति में और वृद्धि के लिए सभी मंडलों को कार्ययोजना बनाने तथा माल लदान में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। ठंड के मौसम में घने कोहरे के कारण रेल परिचालन में कठिनाइयों को लेकर दिशा निर्देश  देते हुए सुरक्षा मानकों को अपनाने की बात कही।

बैठक में ये रहे उपस्थित
उन्होंने सभी मंडलों को कोहरे के दौरान रेलवे ट्रैकों के रख-रखाव, इलेक्ट्रिक ओवर हेड वायर, सिगनलिंग सिस्टम आदि की चौबीसों घंटे निगरानी और बेहतर रख-रखाव करने को कहा। कहा कि इनका बेहतर रख-रखाव होगा तो संरक्षित रेल परिचालन में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न नहीं होगा। बैठक में मुख्यालय के प्रमुख विभागाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। इनके साथ ही सभी मंडल रेल प्रबंधक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में जुड़े रहे।

Also Read