आबकारी विभाग की छापेमारी : शराब की दुकानों पर मारा छापा, देशी और बीयर की हुई जांच पड़ताल

Uttar Pradesh Times | Excise Department

Dec 27, 2023 13:23

कई दुकानों पर अंग्रेजी, देशी और बीयर की जांच पड़ताल किया। सेल्समैनों से स्टॉक के बारे में गहनता से पूछताछ किया। शराब की बोतलों पर लगे बार कोड का भी मिलान किया।

Chandauli : आबकारी विभाग की टीम ने सीओ राजेश कुमार राय के नेतृत्व में शराब दुकानों पर छापेमारी कर गहन जांच पड़ताल की। इस दौरान स्टॉक रजिस्टर, शराब स्टॉक, बार कोड, रैपर सहित अन्य बिंदुओं की जांच की। अधिकारियों की भारी टीम देख शराब दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। 

आगामी नव वर्ष को देखते हुए सीओ राजेश कुमार राय और आबकारी इंस्पेक्टर दीपक ओझा ने सकलडीहा, डेढ़ावल, कमालपुर, धानापुर और चहनिया ब्लॉक के कई दुकानों पर अंग्रेजी, देशी और बीयर की जांच पड़ताल किया। सेल्समैनों से स्टॉक के बारे में गहनता से पूछताछ किया। शराब की बोतलों पर लगे बार कोड का भी मिलान किया। इसके साथ ही यह भी बताया कि किसी प्रकार की अवैध शराब दुकान पर पाये जाने पर दुकानदार से लेकर सेल्समैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। ग्राहकों को ऑनलाइन खरीदारी की सुविधा के साथ सीसी कैमरा लगाने को बताया। इसके साथ ही दुकान के समीप किसी प्रकार की भीड़ इक्टठा न हो। इसके लिए चिकना दुकानों को हिदायत दिया। इसके साथ ही बगैर अनुमति की दुकान खोलने पर कार्रवाई की चेतावनी दिया। सीओ ने बताया कि जांच पड़ताल आगे भी चलती रहेगी। इस मौके पर सीओ राजेश कुमार राय, आबकारी  इंस्पेक्टर दीपक ओझा कोतवाल राजीव कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Also Read