Varanasi News : आरजी कर रेजिडेंट डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में दोषियों को सजा देने की मांग, बीएचयू में डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च

UPT | BHU के रेजिडेंट डॉक्टर कैंडल मार्च निकालते हुए

Oct 10, 2024 02:26

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर के मामले को लेकर न्याय की मांग...

Varaansi News : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर के मामले को लेकर न्याय की मांग और विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीएचयू के रेजिडेंट डॉक्टरों ने आज शाम कैंडल मार्च निकालकर एक बार फिर से न्याय की गुहार लगाई। डॉक्टरों ने कहा कि आज हम कैंडल मार्च निकालकर अपने बहन के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। इस पूरे मामले में जो बड़े-बड़े दोषी हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।


डॉक्टर की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की
इस दौरान रेजिडेंट डॉक्टरों ने कहा कि हमने अपने प्रोटेस्ट के दौरान बीएचयू में भी सुरक्षा को लेकर कई मांग किए थे। आश्वासन देकर हमें काम पर लौटने के लिए बोल दिया गया। लेकिन अभी तक कोई भी ठोस कदम विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा नहीं उठाया गया है।डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकालने के बाद दो मिनट का मौन रख डॉक्टर की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। डॉक्टरों ने कहा कि इस प्रकरण की गंभीरता से जांच की जानी चाहिए। इस मामले में जो भी अभी तक दोषी पाए गए है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

न्याय के लिए विरोध जारी रहेगा
 उन्होंने कहा कि अस्पताल की सारी स्वास्थ्य सेवा सुचारू रूप से चलती रहेगी और हम लोगों का न्याय के लिए विरोध जारी रहेगा। डॉक्टरों ने कहा कि पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से आर्थिक मदद भी की जाए और सुरक्षा व्यवस्था भी सुनिश्चित होनी चाहिए। कैंडल मार्च काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आईएमएस से निकलकर सिंहद्वार गया और सिंहद्वार से पुनः वापस  महिला महाविद्यालय चौराहे पर आकर खत्म हुआ।

Also Read