Chandauli News : बहुजन समाज की ओर से राजनीति मंथन चिंतन गोष्ठी का आयोजन, लोगों को आगे ले जाने की चर्चा

UPT | बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद

Jun 22, 2024 21:00

बहुजन समाज की ओर से शनिवार को मुख्यालय स्थित एक लॉन में बहुजन राजनीति मंथन चिंतन गोष्ठी का आयोजन  किया गया। इसमें बहुजन समाज की राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की गई। इसके अलावा बीते...

Chandauli News : बहुजन समाज की ओर से शनिवार को मुख्यालय स्थित एक लॉन में बहुजन राजनीति मंथन चिंतन गोष्ठी का आयोजन  किया गया। इसमें बहुजन समाज की राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की गई। इसके अलावा बीते कुछ चुनावों में बहुजन समाज की राजनीति भागीदारी कम हुई है। ऐसा क्यों और किन परिस्थितियों में हुआ। इसकी भी समीक्षा बहुजन समाज के लोगों ने किया और राजनीतिक चिंतन समाज के लोगों को आगे ले जाने की चर्चा की। वही पप्पू लहरी ने मिशन गीत प्रस्तुत किया।

पीछे छुटता नजर आ रहा है अम्बेडकर का सपना
इस दौरान पूर्व विधायक व सूबे के पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद ने कहा कि बहुजन समाज का राजनीति उत्थान कैसे हो, इस विषय पर सभी को मंथन-चिंतन करना होगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश व देश में जो हालात है उससे कांशीराम व बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर का सपना पीछे छुटता नजर आ रहा है। उसी सपने को साकार करने के लिए एक बार फिर बहुजन समाज के लोगों को मजबूत राजनीति मंच प्रदान करने की नींव रखने की रणनीति तैयार की जा रही है। उम्मीद है कि आगे आने वाले दिनों में बहुजन समाज की राजनीतिक भागीदारी में उत्थान देखने को मिलेगा।

सक्रिय व जागृत करने का काम होगा
भोला नाथ बच्चन ने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में बसपा की करारी हार से बहुजन समाज के लोग राजनीतिक रूप से शिथिल हो गए हैं, जिन्हें इस मंथन-चिंतन गोष्ठी के बाद सक्रिय व जागृत करने का काम होगा। बाबा साहब के साथ कांशीराम के मिशन को पूरा किया जाएगा।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान रामशेक चौहान,  कमलेश सोनकर, सतेन्द्र कुमार बिंद, छबिनाथ चौहान, असलम हाशमी, मोहन बिंद, राकेश कुमार, प्रेम चंद्र भारती, धर्मेंद्र पासवान, चंद्र शेखर,आजम अंसारी उपस्थित रहे।

Also Read