Chandauli News : आगामी त्योहार को लेकर एडीजी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश, कहा- अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करें पुलिस

UPT | पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते एडीजी

Jul 29, 2024 21:52

पुलिस लाइन सभागार में सोमवार को आगामी त्योहार व जनपद में शांति व्यवस्था, यातायात प्रबंधन, पुलिस विभाग में संसाधनों की स्थिति, तीनों नवीन कानूनों के प्रशिक्षण..

Chandauli News : पुलिस लाइन सभागार में सोमवार को आगामी त्योहार व जनपद में शांति व्यवस्था, यातायात प्रबंधन, पुलिस विभाग में संसाधनों की स्थिति, तीनों नवीन कानूनों के प्रशिक्षण की स्थिति सहित अपराध नियंत्रण के मद्देनजर अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया ने समीक्षा बैठक की। एडीजी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शांति व्यवस्था प्रभावित करने वाले अराजक तत्वों के विरुद्ध  कार्रवाई करें। राजपत्रित अधिकारियों को अपराध व अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई के लिए महिला अपराधों के आरोपितों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने, सनसनीखेज वारदातों के आरोपितों जैसे हत्या, लूट, गो तस्करी, वाहन चोरीं, मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

एडीजी ने दिए ये निर्देश
एडीजी ने ऑपरेशन दृष्टि के तहत पब्लिक से समन्वय स्थापित कर अधिक से अधिक सीसीटीवी कवरेज कराने, ओवर लोड वाहनों के संचालन पर प्रभावी अंकुश, मुख्य बाजार, मार्गों, चौराहों व हाइवे पर रात्रि गश्त व प्रभावी चेकिंग करने, आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों का भली-भांति अवलोकन कर निस्तारित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि थानों पर महिला हेल्प डेस्क के माध्यम से संचालित अभियान के तहत कम्युनिटी पुलिसिंग व महिला सशक्तिकरण के लिए मिशन शक्ति के माध्यम से प्रोग्राम चलाकर जनता को जागरूक करें। आगामी पर्वों को सकुशल संपन्न कराने के लिए थाना प्रभारियों को थाना क्षेत्र के अंतर्गत अराजक तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

त्योहारों को शांति व सोहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं
पुलिस वाहनों पर लाउड हेलर व पब्लिक एड्रेस सिस्टम को सक्रिय करते हुए त्योहारों को शांति व सोहार्दपूर्ण ढंग से मनाने के लिए आमजन से अपील की जाए। यातायात व्यवस्था को सुदृढ बनाने व यातायात नियमों का पालन करने के लिए जनता को जागरूक करने का निर्देश दिया। भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता व भारतीय साक्ष्य अधिनियम-2023 लागू किए जाने के संबंध में थाना कार्यालय में कार्यरत मुख्य आरक्षी/आरक्षी/प्रधान लेखक/लेखक को नये कानून के संबंध में प्रशिक्षण की स्थिति की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान एसपी आदित्य लांग्हे, अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन अनिल यादव, विनय कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक सदर सहित जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक व समस्त थाना प्रभारी मौजूद थे।

Also Read