Chandauli News : पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन, सुरक्षा और व्यवस्थाओं पर कड़ी निगरानी

UPT | परीक्षा केदो का जायजा लेते वरिष्ठ अधिकारी

Aug 23, 2024 19:56

जिले के 10 परीक्षा केंद्रों पर पुलिस भर्ती बोर्ड के मंशा के अनुसार पहले दिन शुक्रवार को पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा दो पालियों में संपन्न हुई जिसमें कुल 7152 अभ्यर्थी अलग-अलग परीक्षा केद्रों पर परीक्षा देने के लिए पंजीकृत थे। इसमें 4108 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए।

Chandauli News : जिले में शुक्रवार को पुलिस भर्ती बोर्ड के दिशा-निर्देशों के तहत पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित की गई। इस परीक्षा का आयोजन 10 विभिन्न केंद्रों पर किया गया, जिसमें कुल 7152 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। परीक्षा दो पालियों में संपन्न हुई, जिसमें कुल 4108 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया।

उपस्थिति और अनुपस्थिति का आंकड़ा
पहली पाली में 3576 अभ्यर्थियों में से 2032 ने परीक्षा दी, जबकि दूसरी पाली में 3576 में से 1500 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा का आयोजन चंदौली के प्रमुख परीक्षा केंद्रों पर किया गया, जिनमें चंदौली पॉलिटेक्निक, महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज, जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज, पंडित कमलापति राजकीय डिग्री कॉलेज, गांधी राष्ट्रीय विद्या मंदिर सदलपुरा, जीजीआईसी, नेशनल इंटर कॉलेज सैयदराजा, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सैयदराजा, सकलडीहा पीजी कॉलेज और सकलडीहा इंटर कॉलेज शामिल थे।

प्रमुख परीक्षा केंद्रों पर आयोजन
परीक्षा के दौरान जिले के डीआईजी ऑफिसिंग, पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे और जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने कलेक्ट्रेट में स्थापित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया और परीक्षा की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इसके अतिरिक्त, चंदौली स्थित जिला मुख्यालय के सड़कों पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखी गई, जिससे कई रास्तों पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस ने अभ्यर्थियों को व्यवस्थित रूप से उनके परीक्षा केंद्रों तक पहुँचाने का प्रयास किया और जाम की स्थिति को नियंत्रित किया।

सुरक्षा और व्यवस्थाओं की निगरानी
प्रशासन ने परीक्षा की शुचिता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे और सभी सुरक्षा मानकों का पालन किया गया। परीक्षा के सफल और सुरक्षित आयोजन को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस बल ने अपनी पूरी तत्परता दिखाई।

Also Read