Chandauli News : अस्पताल में बेटियों के जन्म पर केक काटकर मनाया जन्मोत्सव, माताओं से कही ये बात

UPT | नवजात शिशुओं का जन्मदिन मनातीं राज्य महिला आयोग की सदस्य।

Oct 16, 2024 15:48

राज्य महिला आयोग लखनऊ की सदस्य गीता बिंद ने पंडित कमला पति त्रिपाठी संयुक्त चिकित्सालय एवं मातृ शिशु विंग का निरीक्षण किया। उन्होंने महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, इमरजेंसी वार्ड में जाकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों तथा उनके...

Chandauli News : राज्य महिला आयोग लखनऊ की सदस्य गीता बिंद ने पंडित कमला पति त्रिपाठी संयुक्त चिकित्सालय एवं मातृ शिशु विंग का निरीक्षण किया। उन्होंने महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, इमरजेंसी वार्ड में जाकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों तथा उनके परिजनों से बातचीत की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय की व्यवस्था का भी हाल जाना और अस्पताल की व्यवस्थाओं को और भी दुरुस्त करने के निर्देश दिए। 

बेटियों के सपनों को दबाएं नहीं
राज्य महिला आयोग की सदस्य गीता बिंद ने मातृ शिशु विंग के निरीक्षण के दौरान पूरे परिसर में सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। इस दौरान नवजात बच्चियों के माताओं तथा परिजनों से मुलाकात कर कहा कि बच्चियों के जन्म पर उदास न हों, बल्कि उत्सव मनाएं। बेटे-बेटी में किसी भी प्रकार का भेदभाव ना करें। बेटियों को भी अच्छी शिक्षा दें, उनको जागरूक करें। आजादी दें उनके सपनों को दबाएं नहीं, बल्कि उनके सपनों को साकार करने में उनका भरपूर सहयोग करें।

कन्या जन्मोत्सव सम्मान पत्र दिया
गीता बिंद ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के अंतर्गत नवजात बच्चियों के जन्म के अवसर पर कन्या जन्मोत्सव केक काटकर मनाया। माताओं को कन्या जन्मोत्सव सम्मान पत्र दे कर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी वाईके राय, जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read