Chandauli News : चार दिनों से चल रहा दिव्यांगों का धरना प्रदर्शन हुआ उग्र, हाइवे पर लगाया जाम

UPT | प्रदर्शन कर रहे दिव्यांग

Aug 29, 2024 18:07

अलीनगर थाना क्षेत्रअंतर्गत  पचफेड़वा के समीप एनएच 19 स्थित रिंग रोड के समीप विगत चार दिनों से ट्राईसाईकिल दिलाने व पेंशन बढ़ोतरी सहित...

Chandauli News : अलीनगर थाना क्षेत्रअंतर्गत  पचफेड़वा के समीप एनएच 19 स्थित रिंग रोड के समीप विगत चार दिनों से ट्राईसाईकिल दिलाने व पेंशन बढ़ोतरी सहित कई मांगों को लेकर दिव्यांग अजय बहादुर सिंह के नेतृत्व में चल रहा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन गुरुवार को उग्र हो गया। किसी भी अधिकारी के मौके पर नहीं पहुंचने पर आखिरकार दिव्यांगों के सब्र का बांध टूट गया और आक्रोशित दिव्यांगों ने एनएच 19 पर जाम लगा दिया। जिसके बाद दिव्यांग अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। 

पिछले चार दिनों से दिव्यांगों द्वारा दिया जा रहा है धरना
बता दें कि पिछले चार दिनों से लगातार अपनी मांगों को लेकर दिव्यांगों का धरना प्रदर्शन चल रहा है। दिव्यांगों ने काफी इंतजार किया कि कोई अधिकारी आकर उनकी मांगों को सुने और उन्हें न्याय दिलाए। वहीं दिव्यांगों ने पहले चेतावनी भी दी कि अगर उनकी मांगों को सुनने के लिये कोई अधिकारी नहीं आएगा तो वह हाइवे पर जाम लगाएंगे। बावजूद इसके किसी भी अधिकारी के कान पर जूं तक नहीं रेंगी और उनकी मांगों को सुनने के लिए कोई अधिकारी नहीं पहुंचा।

पुलिस ने खुलवाया जाम
जिसके बाद धरना दे रहे दिव्यांगों का सब्र टूट गया और दिव्यांगों ने नेशनल हाइवे 19 पर जाम लगा दिया। प्रदर्शन करने वालों का कहना है कि जब तक कोई उच्चाधिकारी नहीं आयेगा, तब तक सड़क जाम नहीं हटाया जायेगा। हांलांकि जाम की सूचना मिलते ही अलीनगर पुलिस सक्रिय हो गई और मौके पर पहुंच कर किसी तरह सड़क जाम को समाप्त करा दिया। सड़क जाम करने वालों में राजू, राजाराम, श्यामलाल, राकेश, अजय गोंड, गोपाल सिंह सहित लगभग तीन दर्जन से अधिक दिव्यांग शामिल रहे।

Also Read