Chandauli News : गंगा में नहाते समय एक साथ डूबे तीन युवक, परिवार में मचा कोहराम

UPT | गंगा में डूबे युवकों के गमगीन परिजन

May 15, 2024 01:52

गंगा में नहाने गये पंडित दीनदयाल नगर के वार्ड नम्बर दो शाहकुटी हनुमानपुर हरिजन बस्ती निवासी तीन युवकों की वाराणसी के भैंसासुर घाट पर डूबने से हुई मौत हो …

Chandauli News :  गंगा में नहाने गए पंडित दीनदयाल नगर के वार्ड नम्बर दो शाहकुटी हनुमानपुर हरिजन बस्ती निवासी तीन युवकों की वाराणसी के भैंसासुर घाट पर डूबने से हुई  मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही परिजनों सहित पूरे मोहल्ले में मातम पसरा गया है। मृतकों के दरवाजे पहुंच कर सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ है। 

सोमवार की रात हनुमानपुर हरिजन बस्ती  निवासी पांच दोस्त चिट्टू पुत्र शम्भू 26 वर्ष, रितेश कुमार पुत्र राजेन्द्र, साहिल 22 वर्ष पुत्र छोटे, सनी 17 वर्ष पुत्र राजू और लकी 16 वर्ष पुत्र राजू साथ गंगा में नहाने के लिये भैंसासुर घाट वाराणसी गये थे। काफी देर तक ये लोग बातचीत करते रहे लगभग आठ बजे के करीब ये सभी नहाने के लिये गंगा  में गये। नहाते नहाते उपरोक्त में से एक युवक साहिल गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उसे बचाने के लिये पानी से हाथ बाहर निकालकर इशारा किया तो उसे बचाने गए सनी और लकी दोनों गहरे पानी में डूबते चले  गए। शोर होने पर आसपास के लोगों ने बहुत कोशिश की लेकिन नहीं बचा सके। सूचना पर पहुंचे आसपास के नाविकों ने भी काफी प्रयास किया लेकिन विफल हो गया। शव को निकालने का भी प्रयास किया गया लेकिन रात्रि में शव नहीं मिल सका।

मंगलवार सुबह गोताखोरों ने काफी प्रयास के बाद शव को बाहर निकाला। अपने तीनों मित्रों के डूबने की घटना को देख कर उसके साथ गया चिट्टू सभी का मोबाइल लेकर डर के मारे वहाँ से भाग गया और इसकी सूचना तक परिजनों को नहीं दी। वहीं रितेश वहीं रह गया और उसने लोगों से मदद की गुहार भी लगाई तथा पूरी रात घटनास्थल पर मौजूद रहा। मंगलवार प्रातः जब वह अपने घर हानुमानपुर पहुंचा तो मृतक के परिजनों ने आक्रोश में उसकी पिटाई भी कर दी जिसके बाद वह अपने घर में जाकर छुप गया। एक साथ तीन मौत की इस घटना के बाद मृतक के परिजनों सहित मुहल्ले व आसपास के क्षेत्रों में कोहराम मचा हुआ है। महिलाएं दहाड़ें मार कर रो रही हैं। रोते बिलखते परिजन को सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ है। नगरपालिका परिषद चेयरमैन सोनू किन्नर ने भी मृतक के परिजनों के घर पहुंचकर सांत्वना दी।

Also Read