Chandauli News : यथार्थ नर्सिंग के डायरेक्टर पर वार्डेन ने छेड़खानी का लगाया आरोप, मुकदमा दर्ज

UPT | यथार्थ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. धनंजय सिंह।

Sep 07, 2024 18:51

महिला वार्डन द्वारा एडीजी वाराणसी से शिकायत के बाद चंदौली कोतवाली पुलिस ने डायरेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Chandauli News : जिला मुख्यालय स्थित यथार्थ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. धनंजय सिंह पर कॉलेज में कार्यरत रही महिला वार्डन ने छेड़खानी और जबरदस्ती गहने छीनने का आरोप लगाया है। महिला वार्डन द्वारा एडीजी वाराणसी से शिकायत के बाद चंदौली कोतवाली पुलिस ने डायरेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ शनिवार को कॉलेज के डायरेक्टर ने पत्रकार वार्ता कर अपना पक्ष रखते हुए सभी आरोपों को निराधार और दुर्भावना से प्रेरित बताया है। उन्होंने महिला पर लाखों रुपये के गबन का भी आरोप लगाया। 

डायरेक्टर डॉ.धनंजय ने रखा अपना पक्ष
डॉ.धनंजय ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आरोप लगाने वाली महिला पिछले 10 वर्षों से कॉलेज में काम करती थी। पहले वह वार्डेन थी, लेकिन बाद में उसे रिसेप्शन और अकांउंट के काम में लगा दिया गया था। एक महीने पहले फीस जमा करने में गड़बड़ी की बात पता चली तो सीए के जरिये आडिट करवाई। लगभग 40 से 45 लाख का घोटाला सामने आया। आरोपी महिला ऋतु कुमारी से जब पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि अपने निजी कार्य के लिए उसने फीस के पैसों में गड़बड़ी की है।

पहले तो महिला ने पैसे लौटाने की बात कही, लेकिन पिछले एक महीने से पैसे देने में टालमटोल कर रही थी। जब दबाव बनाया गया तो उसने गबन किए पैसे लौटाने से साफ तौर पर इनकार कर दिया और रातोरात कॉलेज कैंपस छोड़कर चली गई। इसके बाद पांच सितंबर को संस्था के मैनेजर प्रवीण मिश्रा के जरिये डायरेक्टर ने महिला के खिलाफ सदर कोतवाली में तहरीर दिलाई। इस कार्रवाई की जानकारी मिलने के अगले ही दिन महिला कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ एडीजी कार्यालय पहुंची और आरोप लगाते हुए डायरेक्टर पर मुकदमा दर्ज करवाया। डायरेक्टर डॉ. धनंजय सिंह ने मामले की निष्पक्ष जांच और गबन किया गया धन वापस दिलाने की मांग की है।

पीड़ित महिला ने लगाया ये आरोप
वहीं महिला ने एडीजी को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि वह नर्सिंग कालेज में 2015 से तैनात है। उसके साथ डायरेक्टर ने कई बार गलत कार्य करने की कोशिश की है।  आरोप लगाया कि शाम को अक्सर वह अपने ऑफिस में बैठकर उसे वहां बुलाते रहते थे। पिछले दिनों अचानक यह ऑफिस में फिर रोज की तरह बुलाये और कहने लगे कि अब तक तुम कितना गहना बनवाई हो। हमने कहा कि इसका क्या मतलब है तो वह कुर्सी से उठकर हमारे पास आ गए। इसके बाद उन्होंने  गले की चेन, अंगूठी सब निकलवा लिए। कहा कि रूम में जो गहना है उसे भी ले आओ और अनाप शनाप बयानबाजी करने लगे। जब पीड़िता ने विरोध किया तो उन्होंने गार्ड को बुलाकर बंधक बनाने की बात कही। बहरहाल मामले की सच्चाई तो पुलिस जांच के बाद ही सामने आएगी, लेकिन फिलहाल एडीजी के आदेश पर चंदौली कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे को कर्रवाई में जुट गई है। 

Also Read