सीयूईटी की आंसर-की जारी : BHU प्रवेश प्रक्रिया में तेजी, एक लाख से अधिक पंजीकरण की संभावना

UPT | BHU

Jul 28, 2024 21:03

देश भर में लगभग 13 लाख परीक्षार्थियों ने सीयूईटी में भाग लिया, जिसमें वाराणसी जिले के 36,000 छात्र शामिल थे। वाराणसी में 74 परीक्षा केंद्रों पर कुल 40,000 परीक्षार्थी पंजीकृत थे...

Varanasi News : कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) की फाइनल आंसर-की जारी होने के साथ, स्नातक प्रवेश के लिए उम्मीदवारों की प्रतीक्षा अब समाप्त होने वाली है। अगले सप्ताह तक सीयूईटी का परिणाम आने की उम्मीद है, जिसके साथ बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में प्रवेश प्रक्रिया भी गति पकड़ रही है। शनिवार (27 जुलाई) तक 42,000 से अधिक छात्रों ने बीएचयू में पंजीकरण करा लिया था।

पंजीकरण संख्या एक लाख को करेगी पार 
बीएचयू ने समय बचाने के लिए 20 जुलाई से ही पंजीकरण पोर्टल खोल दिया था। विश्वविद्यालय ने पंजीकरण के लिए 5 अगस्त तक की समय सीमा निर्धारित की है, और अनुमान है कि इस तिथि तक पंजीकरण संख्या एक लाख को पार कर सकती है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 15 से 29 मई तक सीयूईटी का आयोजन किया था, लेकिन अन्य परीक्षाओं में गड़बड़ी की शिकायतों के कारण परिणाम रोक दिया गया था।

जल्द ही परिणाम मिलने की उम्मीद
देश भर में लगभग 13 लाख परीक्षार्थियों ने सीयूईटी में भाग लिया, जिसमें वाराणसी जिले के 36,000 छात्र शामिल थे। वाराणसी में 74 परीक्षा केंद्रों पर कुल 40,000 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 4,000 ने परीक्षा नहीं दी। फाइनल आंसर-की जारी होने के बाद, छात्रों को जल्द ही परिणाम मिलने की उम्मीद है। 

Also Read