अफजाल अंसारी ने दिया संकेत : सांसद ने राजनैतिक वारिस के नाम का किया खुलासा, कहा- मेरे खाते में तीन बेटियां

UPT | अफजाल अंसारी

May 02, 2024 12:18

सपा नेता अफजाल अंसारी ने अपनी राजनैतिक विरासत को आगे बढ़ाने का नया कदम उठाया है। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से सांसद अंसारी ने इंडिया गठबंधन की एक बैठक में...

Ghazipur News : सपा नेता अफजाल अंसारी ने अपनी राजनैतिक विरासत को आगे बढ़ाने का नया कदम उठाया है। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से सांसद अंसारी ने इंडिया गठबंधन की एक बैठक में अपनी बेटी नुसरत अंसारी का परिचय अपने राजनैतिक उत्तराधिकारी के रूप में कराया। यह घोषणा ऐसे समय में आई है जब अफजाल अंसारी पर उच्चतम न्यायालय से सजा बरकरार रहने की आशंका है।
 
राजनीतिक भविष्य पर आ सकता संकट
आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से उनकी बेटी नुसरत ही गाजीपुर संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रही हैं। अफजाल अंसारी को कई मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोध्या की एक विशेष अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। हालांकि, उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल ही इस फैसले पर रोक लगा दी थी। लेकिन यदि शीर्ष अदालत सजा बरकरार रखती है तो अंसारी की राजनीतिक भविष्य पर संकट आ सकता है। ऐसे में, अपनी राजनीतिक विरासत को बचाने के लिए अंसारी ने अपनी बेटी को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। नुसरत पूर्व में भी कई चुनाव प्रचार अभियानों में शामिल हो चुकी हैं और वे अपने पिता के राजनीतिक रास्ते पर चलने के लिए तैयार दिखती हैं।

बैठक में अफजाल ने बेटी का परिचय कराया
गाजीपुर के पूर्व सांसद और भारतीय बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के वरिष्ठ नेता अफजाल अंसारी ने हाल ही में एक बैठक में अपनी बड़ी बेटी नुसरत अंसारी का परिचय कराया। नुसरत, गाजीपुर की मशहूर राजनीतिक हस्ती मुख्तार अंसारी की भतीजी हैं। सूत्रों के अनुसार, नुसरत पिछले कुछ समय से गाजीपुर क्षेत्र का भ्रमण कर रही हैं और स्थानीय लोगों से मुलाकात कर रही हैं। इसी कारण आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए उनके नाम पर राजनीतिक अटकलें लगाई जा रही हैं। माना जा रहा है कि यदि परिस्थितियां अनुकूल रहीं, तो नुसरत अपने पिता अफजाल अंसारी की जगह गाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि, अभी तक इस संबंध में किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Also Read