गाजीपुर में अखिलेश की जनसभा : बोले- इस बार 400 पार वाले हार रहे, दिल्ली से आने वाले थर्रा रहे

UPT | गाजीपुर में अखिलेश की जनसभा

May 27, 2024 15:00

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को गाजीपुर में कहा कि बीजेपी के बाहर से आने वाले लोग थर्रा रहे हैं। पूर्वांचल की रफ्तार पश्चिम से भी तेज है। इस बार 400 पार वाले 400 हारने जा रहे हैं और इंडिया गठबंधन की सरकार...

Akhilesh Yadav public meeting in Ghazipur : गाजीपुर में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान में कहा कि इस बार 400 पार वाले 400 हारने जा रहे हैं और इंडिया गठबंधन की सरकार बनने वाली है।

रिकॉर्ड मतों से जीत रहे
'भीषण गर्मी भी में अपार भीड़ दिख रही है। यह उत्साह बता रहा है गाजीपुर में इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अफजाल अंसारी जीत कर जा रहे हैं। ना केवल रिकॉर्ड मतों से जीत रहे हैं, गाजीपुर के लोगों के उत्साह के समाने दिल्ली से आने वाले थर्रा रहे हैं।" 
   4 जून को भाजपा का विदाई समारोह 
उन्होंने कहा कि 4 जून को भाजपा का विदाई समारोह होगा। ‘INDIA गठबंधन’ और सपा का ‘PDA’ ही जीतेगा। संविधान है तो सम्मान है। अखिलेश ने कहा कि "ये जो 4 सौ पार कह रहे थे ये 4 सौ हारने जा रहे हैं। आपने देखा होगा जो बहुत बड़ी बड़ी बात कहते थे, इधर उनका जो आत्मविश्वास लड़खड़ाया, उनकी जबान भी लड़खड़ा गई है।" कहा कि जो लोग सत्ता में हैं वो जान गए हैं कि 4 जून के बाद उनकी सरकार नहीं बनने जा रही है इसीलिए उनकी भाषा बदल गई है। 4 जून के बाद ना केवल मित्र मंडली बदलेगी, मंत्री मंडल और मीडिया मंडल भी बदलेगा। 

चुनाव के पहले मैंने यहीं से रथ यात्रा शुरू की थी
सपा  प्रमुख ने कहा-"जिस समय 2022 के चुनाव के पहले मैंने यहीं से रथ यात्रा शुरू की थी, जो सहयोग समर्थन आपसे मिला था मुझे नहीं पता था कि मुझे रात में चलना पड़ेगा, पूरा दिन पूरी रात चलकर लखनऊ पहुंचा था। फिर वही खबर मिली थी सरकार ने काले कानून वापस ले लिए थे।"

सरकार बनने पर किसानों के कर्ज माफ करेंगे 
भाजपा को घेरते हुए अखिलेश ने कहा-"सोचिए जिन्होंने कहा था किसानों की आय दोगुनी होगी वो नहीं हुई, हम अपने किसान भाईयों को कह के जा रहे हैं INDIA गठबंधन की सरकार बनने पर हम इनका कर्ज माफ करेंगे और एमएसपी की कानूनी गारंटी देंगे।"

जितनी भी परीक्षाएं हुईं  सब के पेपर लीक हो गए
पेपर लीक मामले को लेकर अखिलेश यादव ने कहा -"इस सरकार में जितनी भी परीक्षाएं हुई, उन सब के पेपर लीक हो गए। नौजवानों की नौकरी तो छीनी ही छीनी है, नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद करने का काम किया है।" उन्होंने आगे कहा-"4 जून के बाद जब दिल्ली में सरकार बनेगी, अग्निवीर व्यवस्था खत्म की जाएगी। फौज में होने वाली भर्ती बढ़ाने का काम करेंगे और पक्की नौकरी और पक्की वर्दी पहनने को मिलेगा।"

आज हर चीज महंगी हो गई 
अखिलेश ने महंगाई पर भी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा -"आज हर चीज महंगी हो गई है। पढ़ाई महंगी, किताबें महंगी, डीजल पेट्रोल के साथ हर जरूरत का सामान महंगा कर दिया है।"

जनता ने अपने हाथ में ले लिया चुनाव
सपा प्रमुख ने कहा-जब से उत्तर प्रदेश में गठबंधन ने बढ़त पाई है, ये हमारी और कांग्रेस पार्टी के गठबंधन से घबरा गए हैं। ये चुनाव जनता ने अपने हाथ में ले लिया है और जनता हमारी अपने आप आगे बढ़ती चली जा रही है।"  उन्होंने आगे कहा-"आपको पता होना चाहिए लड़ाई बड़ी है और उत्तर प्रदेश ही भाजपा को भगा सकता है। तो भाजपा हटाओ देश बचाओ, भाजपा हटेगी तभी नौकरी मिलेगी।"

बहुजन समाज से सहयोग की अपील 
अखिलेश यादव ने जनसभा के दौरान बहुजन समाज से सहयोग की अपील करते हुए कहा-"ये चुनाव संविधान बचाने का है, ये संविधान है जो हमें सम्मान दिलाता है, हमारी संजीवनी है। आपने देखा होगा बीजेपी और बीएसपी ने अंदर ही अंदर हाथ मिला लिए हैं, इसलिए हम बहुजन समाज के लोगों से कहना चाहते हैं कि संविधान बचाने के लिए हमारा सहयोग करें।"

Also Read