गाजीपुर में स्वतंत्रता दिवस पर धूमधाम से हुआ समारोह का आयोजन : कारागार मंत्री और डीएम ने किया ध्वजारोहण, तिरंगा यात्रा में शामिल हुए हजारों लोग

UPT | तिरंगा यात्रा निकालते हुए कारागार मंत्री

Aug 15, 2024 23:10

आजादी के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गाज़ीपुर जिले में धूमधाम से समारोह आयोजित किए गए। इस मौके पर कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने राइफल क्लब में ध्वजारोहण किया।

Ghazipur News : आजादी के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गाज़ीपुर जिले में धूमधाम से समारोह आयोजित किए गए। इस मौके पर कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने राइफल क्लब में ध्वजारोहण किया। इस समारोह में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक डॉ. इरज़ राज की उपस्थिति भी रही। समारोह के दौरान एक प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसे मंत्री दारा सिंह चौहान ने गौरपूर्वक देखा।

छात्र-छात्राओं ने अद्भुत प्रदर्शन से जीता सबका दिल
सांस्कृतिक कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने अपने अद्भुत प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। बच्चों की प्रस्तुतियों ने मंत्री और उपस्थित जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद, राइफल क्लब से लंका मैदान तक एक भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में कारागार मंत्री, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और भाजपा के पदाधिकारी शामिल हुए। यात्रा में पुलिस के जवान, विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, और कई विद्यालयों के छात्र-छात्राएं भी शामिल थे। यात्रा के दौरान विद्यार्थियों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए, जो उत्सव का मुख्य आकर्षण रहा। यात्रा राइफल क्लब से शुरू होकर लंका मैदान गाज़ीपुर में संपन्न हुई।



इन अधिकारियों ने लिया समारोह में भाग
इस विशेष अवसर पर, मुख्य विकास अधिकारी, एसडीएम सदर, क्षेत्राधिकारी नगर और अन्य अधिकारियों ने भी समारोह में भाग लिया। गाज़ीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने भी अपने कार्यालय पर झंडारोहण किया और वहां उपस्थित विभिन्न विद्यालयों के बच्चों को मिठाई वितरण की। यह स्वतंत्रता दिवस समारोह गाज़ीपुर में एक प्रेरणादायक और उत्साहजनक माहौल में संपन्न हुआ, जिसने स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और आज़ादी की महत्ता को प्रकट किया।

Also Read