गाजीपुर में शिक्षक हुए लामबंद : पीजी कॉलेज में शैक्षिक संगोष्ठी का आयोजन, जानिए क्या उठाई मांगें

UPT | बैठक में भाग लेते पदाधिकारी

Feb 26, 2024 16:30

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश गाजीपुर द्वारा शैक्षिक संगोष्ठी कार्यक्रम पीजी कॉलेज के सभागार में आयोजित की गई । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा वाग्देवी मां सरस्वती के प्रतिमा…

Ghazipur News : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश गाजीपुर द्वारा शैक्षिक संगोष्ठी कार्यक्रम पीजी कॉलेज के सभागार में आयोजित की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा वाग्देवी मां सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करते हुये किया गया। इसके बाद जिला पदाधिकारियों द्वारा समस्त अतिथियों का माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। बैठक में पुरानी पेंशन व्यवस्था को फिर से बहाल किए जाने की मांग पर भी चर्चा की गई।

पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की सरकार से मांग
कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि डॉ दीनानाथ ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ देश का एक ऐसा शिक्षकों का संगठन है, जो शिक्षकों की समस्याओं के साथ समाज व राष्ट्रहित के लिये भी निरंतर प्रयास करता है। उन्होने कहा कि संगठन में अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी। यहां जो भी शिक्षक एक बार संगठन में मनोनीत होता है, उसका प्रमोशन होता है, निष्कासन कभी नहीं। अन्य वक्ताओं द्वारा शिक्षको की विभिन्न समस्याओं के साथ साथ पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल किये जाने की सरकार से मांग की गयी। 

संगठन की नीतियों का पालन करना अनिवार्य
कार्यक्रम के समापन के अवसर पर जिलाध्यक्ष डा. राजेश सिंह सूर्यवंशी द्वारा समस्त अतिथियों और  शिक्षक शिक्षिकाओं के प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही सभी शिक्षकों को एकजुट होने का भी आह्वान किया। इस दौरान उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी शिक्षक संगठन विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होंगे, उनकी सूचना प्रदेश संगठन को देते हुये कठोर कार्रवाई की संस्तुति की जायेगी। संगठन की रीति, नीति और अनुशासन का पालन करना अनिवार्य होगा।

यह लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ दीनानाथ सिंह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संरक्षक मुख्य संवर्ग राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उ. प्र. एवं विशिष्ट अतिथि अजीत सिंह प्रदेश अध्यक्ष प्राथमिक संवर्ग, जगदीश सिंह दीक्षित पूर्व प्रदेश मंत्री उच्च शिक्षा, डॉ हरिहर सिंह जिला संरक्षक, डॉ लहजू प्रसाद संस्थापक पूर्व अध्यक्ष, अवधेश तिवारी पूर्व अध्यक्ष राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उ. प्र. व अध्यक्ष विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उ. प्र. गाजीपुर अनंत सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पीजी कालेज के प्राचार्य डॉ राघवेंद्र पांडेय और संचालन राम प्रवेश तिवारी ने किया। कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में शिक्षक, शिक्षिकाऐं उपस्थित रहे।

Also Read