कानूनी कार्यवाई: गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी के 'गांजा' बयान पर बढ़ी मुश्किलें, मुकदमा दर्ज

सोशल मीडिया | गाजीपुर से सपा सांसद अफजाल अंसारी पर मुकदमा दर्ज।

Sep 29, 2024 13:40

गाजीपुर से सपा सांसद अफजाल अंसारी पर 353 (3) बीएनएस के तहत एक मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन पर यह मुकदमा बीते दिनों गांजा पर दिए गए बयान को लेकर दर्ज हुआ है...

Ghazipur News : गाजीपुर से सपा सांसद अफजाल अंसारी पर 353 (3) बीएनएस के तहत एक मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन पर यह मुकदमा बीते दिनों गांजा पर दिए गए बयान को लेकर दर्ज हुआ है। यह मुकदमा गाजीपुर कोतवाली में उप निरीक्षक राजकुमार शुक्ल द्वारा दर्ज कराया गया है। बतादें कि बीते दिनों समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी की गाजीपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस थी। इस दौरान उन्होंने गांजा की बिक्री को लेकर लाइसेंस देने की मांग की थी।

कुंभ को लेकर की थी टिप्पणी
प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा था कि मादक पदार्थ गांजा को वैध कर देना चाहिए। क्योंकि बड़ी संख्या में लोग गाजीपुर के मठों में धार्मिक आयोजनों में पीते हैं। अफजाल यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि अगर कुंभ में एक मालगाड़ी गांजा भेज दीजिए तो भी कम पड़ जाएगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि लखनऊ में भी बड़े-बड़े लोग गांजा पीते हैं, इसलिए भांग की तरह सरकार को इसका भी लाइसेंस देना चाहिए।

यूपी एनकाउंटर पर दी थी तीखी प्रतिक्रिया
अफजाल अंसारी ने यूपी में एनकाउंटर को लेकर भी बयान दिया था। एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा था कि झूठी कहानी बनाकर किसी का एनकाउंटर कर देना गलत है। हमारा संविधान भी इसकी इजाजत नहीं देता है। इस दौरान उन्होंने मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर भी बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि यह मामला कोर्ट में चल रहा है ऐसे में इसका जवाब हम कोर्ट में ही देंगे।

कई बार बयानों को लेकर चर्चा में आए हैं अफजाल
अफजाल अंसारी के इस बयान को लेकर सियासत गरमा गई थी। जिसको लेकर गाजीपुर कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है। आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब अफजाल अंसारी अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। इससे पहले भी उनके कई बयान सुर्खियों में आ चुके हैं।  
 

Also Read