UPSC की तैयारी कर रहे छात्र को लगा करंट : कॉलोनी के गेट पर हाथ रखते ही गई जान, परिजनों ने उठाई कार्रवाई की मांग

UPT | UPSC की तैयारी कर रहे छात्र को लगा करंट

Jul 24, 2024 14:41

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के नीलेश राय की करंट लगने से मौत हो गई। लड़का दिल्ली के पटेल नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रहा था। मंगलवार को करंट लगने से नीलेश राय ने मौके पर दम तोड़ दिया...

Ghazipur News : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के नीलेश राय की करंट लगने से मौत हो गई। छात्र दिल्ली के पटेल नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रहा था। सोमवार को करंट लगने से नीलेश राय ने मौके पर दम तोड़ दिया। दो बहनों में अकेला भाई आईएएस बनना चाहता था। मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने हादसे में जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।

कौन है नीलेश राय
नीलेश राय ने बेंगलुरु से बीटेक किया था और दिल्ली में रहकर नौकरी के साथ-साथ तैयारी कर रहा था। वह दो बहनों में एकलौता भाई था। उसके पिता गाजीपुर में ही वकील हैं और मां इंटर कॉलेज की टीचर हैं। वह करीब तीन साल से दिल्ली में रह रहा था और सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था।



कैसे हुआ हादसा
दरअसल, सेमवार को दिल्ली में बारिश हुई थी। नीलेश पीजी से बाहर कुछ खरीदने आया था। वह दोपहर के समय सामान लेकर वापस लौट रहा था। सड़क पर पानी भरी हुआ था। पानी से बचने के लिए उसने कॉलोनी के गेट पर हाथ रखा। हाथ रखते ही करंट उसके पूरे शरीर में दौड़ गया। उसका हाथ गेट में फंस गया, जबकि पैर पानी में आ गए। हादसे के समय गेट के ऊपर बिजली के तारों का जाल दिखाई दे रहा था।

बिजली विभाग को ठहराया दोषी
नीलेश के परिजनों ने इस घटना के लिए दिल्ली सरकार के बिजली विभाग को दोषी ठहराया है और उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गाजीपुर में परिजनों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव पिता को सौंप दिया गया और उसके बाद दिल्ली के ही निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। नीलेश की अस्थियां वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर प्रवाहित की जाएंगी।

पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज
प्रेस एजेंसी PTI के अनुसार, केंद्रीय जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन ने बताया कि उन्होंने घटना स्थल पर पहुंचते ही देखा कि एक युवक का हाथ लोहे के गेट में फंसा हुआ था, जबकि सड़क पर पानी भरा हुआ था। उसको तत्काल आरएमएल अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में रंजीत नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच शुरू की गई है।

Also Read