विकास योजनाओं की समीक्षा : मंत्री ने कहा- समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाएं सरकारी योजनाओं का लाभ 

UPT | अधिकारियों संग बैठक करते हुए राज्य मंत्री।

Oct 16, 2024 20:11

राज्यमंत्री (स्वंतत्र प्रभार), स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग ने गाजीपुर जनपद का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस सैदपुर में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Ghazipur News : उत्तर प्रदेश सरकार के स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल का सैदपुर सर्किट हाउस में जनपद भ्रमण और अधिकारियों संग समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में जिलाधिकारी ने पीपीटी के माध्यम से जनपद में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी।


विकास योजनाओं की समीक्षा और दिशा-निर्देश
बैठक के दौरान मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने जनपद में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं की गहन समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने विशेष रूप से इस बात पर जोर दिया कि समाज के निचले पायदान पर जीवन यापन करने वाले प्रत्येक व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी लाभार्थी सरकारी योजनाओं से वंचित न रहे। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को सतर्कता बरतने और सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कानून व्यवस्था पर सख्त निर्देश
मंत्री ने जनपद की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों और अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखते हुए त्वरित कानूनी कार्यवाही की जाए, जिससे जनपद का सौहार्द बना रहे और लोग शांति और सुरक्षा का अनुभव कर सकें।

बैठक में प्रमुख अधिकारी उपस्थित
इस समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, पुलिस अधीक्षक (शहरी), अपर जिलाधिकारी दिनेश कुमार, उपजिलाधिकारी सैदपुर और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक का उद्देश्य जनपद के विकास को गति देना और कानून व्यवस्था को मजबूत बनाना था, ताकि क्षेत्र के नागरिकों को बेहतर सुविधाएं और सुरक्षा मिल सके।

बैठक के निष्कर्ष में मंत्री ने सभी अधिकारियों को जनपद के विकास और सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने की अपील की। जनपद में संचालित योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित कर, आमजन को अधिकतम लाभ पहुंचाने पर जोर दिया गया।

Also Read