Ghazipur News : पुलिस भर्ती परीक्षा की पारदर्शिता, सुरक्षा की निगरानी के लिए अधिकारियों ने किया निरीक्षण

UPT | पुलिस भर्ती परीक्षा लिखित केंद्रों पर चहल कदमी करते अधिकारी

Aug 23, 2024 18:55

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ द्वारा आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस पदों की सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा को सुव्यवस्थित, पारदर्शी और नकलविहीन तरीके से संपन्न कराने के लिए गाजीपुर में विशेष निगरानी रखी गई।

Ghazipur News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ द्वारा आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस पदों की सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा को सुव्यवस्थित, पारदर्शी और नकलविहीन तरीके से संपन्न कराने के लिए गाजीपुर में विशेष निगरानी रखी गई। इस उद्देश्य से एडीजी पीयूष मोर्डिया, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने आज विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

सीसीटीवी कैमरा और बायोमेट्रिक व्यवस्था
निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने पी.जी. कॉलेज गोरा बाजार, लुर्दस कॉन्वेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज, आदर्श इंटर कॉलेज महुआबाग, राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय और पुलिस लाइन में बनाए गए कंट्रोल रूम का दौरा किया। उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे, स्ट्रांग रूम, चेकिंग, फेस्टिंग और बायोमेट्रिक व्यवस्था का जायजा लिया।

कंट्रोल रूम की स्थापना
एडीजी पीयूष मोर्डिया ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की सभी तैयारियां उत्कृष्ट स्तर पर की गई हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और कंट्रोल रूम की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई है। जनपद स्तर पर भी एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिससे परीक्षा की लगातार निगरानी की जा रही है। सभी अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन किया गया और परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

परीक्षा का शांतिपूर्ण संचालन
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि गाजीपुर जिले में कुल 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई। परीक्षा की सुरक्षा और संचालन को सुनिश्चित करने के लिए जोनल, सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट के अलावा पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने सभी परीक्षा केंद्रों पर तैनात पुलिस फोर्स को निर्देश दिए कि वे परीक्षा केंद्रों के आसपास भीड़-भाड़ को नियंत्रित करें और सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो।

Also Read