Varanasi News : पूर्वांचल से लेकर मुंबई तक ड्रग्स तस्करी का जाल, पढ़िये कैसे होती है स्मगलिंग

UPT | ड्रग्स तस्कर की गिरफ्तारी के बाद जानकारी देते डीसीपी काशी जोन।

Mar 04, 2024 17:35

सिगरा पुलिस और एएनटीएफ की संयुक्ट टीम ने ड्रग्स तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से मेफेड्रोन (MD) सफेद...

Varanasi News : सिगरा पुलिस और एएनटीएफ की संयुक्ट टीम ने ड्रग्स तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से मेफेड्रोन (MD) सफेद पाउडर बरामद किया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी अनुमानित मूल्य करीब 2.5 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके दूसरे साथियों की तलाश कर रही है। 

क्या है पूरा मामला
सिगरा पुलिस एवं एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स वाराणसी एवं गाजीपुर इकाई ने जौनपुर निवासी 68 वर्षीय प्रेमचन्द्र तिवारी को रेलवे स्टेशन शिव मंदिर के पास से गिरफ्तार किया है। उसके पास से 440 ग्राम मेफेड्रोन सफेद रंग का नशीला पाउडर बरामद किया गया है। पकड़े गए ड्रग्स का अनुमानित मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2.50 करोड़ बताया जा रहा है। पुलिस की पूछताछ में प्रेमचन्द्र तिवारी ने बताया कि वह मुम्बई में किसी अंजान व्यक्ति के माध्यम से ड्रग्स खरीदकर जौनपुर लाकर आसपास के शहरों एवं गावों में अधिक मूल्य पर बेच देता है। यह सब अधिक धन कमाने के लालच में कई वर्षों से कर रहा है। पूछताछ पर यह भी बताया कि वह इसके पहले भी जौनपुर में साल 2021 में जेल जा चुका है।

टीम को मिला 20 हजार रुपये का इनाम
डीसीपी काशी जोन ने बताया कि सिगरा पुलिस एवं एएनटीएफ की संयुक्त टीम ने रेलवे स्टेशन शिव मन्दिर के पास से प्रेमचंद्र तिवारी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एमडी मेफेड्रोन ड्रग 450 ग्राम, 2,260 रुपये की नकदी और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह मुंबई से ड्रग्स लेकर वाराणसी एवं जौनपुर के क्षेत्र में डिस्ट्रीब्यूशन का कार्य करता था। इसके ऊपर मुंबई के कल्याण से ड्रग्स लाकर जौनपुर एवं आसपास के जिलों और गांवों में बेचने का मुकदमा पंजीकृत है। अभियुक्त से और पूछताछ करने के लिए रिमांड पर लिया जाएगा। उसके मोबाइल का सर्विलांस डिटेल निकालकर उसके गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को 20000 रुपये का इनाम दिया गया है। 

Also Read