लोकसभा चुनाव 2024 : जौनपुर में ईवीएम गाड़ी घेरने के आरोप में सपा के 50 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा...

UPT | ईवीएम से लदी गाड़ी घेरने के आरोप में सपा के 50 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा।

May 28, 2024 15:29

25 मई को मतदान समाप्त होने के बाद जिला प्रशासन ने सभी ईवीएम मशीनों को पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में बने स्ट्रॉग रूम में रखवा दिया गया था। उसी दिन मध्य रात्रि में रिजर्व ईवीएम मशीनों से भरे एक कैंटर को लेकर...

Jaunpur News : 25 मई को मतदान समाप्त होने के बाद जिला प्रशासन ने सभी ईवीएम मशीनों को पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में बने स्ट्रॉग रूम में रखवा दिया गया था। उसी दिन मध्य रात्रि में रिजर्व ईवीएम मशीनों से भरे एक कैंटर को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घेरकर काफी हंगामा किया। मामला बिगड़ता देख सपा के प्रत्याशी बाबूसिंह कुशवाहा, जिलाधिकारी और एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए थे। इस मामले में पुलिस ने दो नामजद समेत 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

क्या है पूरा मामला
आपको बता दें कि बीते 25 मई को मतदान समाप्ति के बाद देर रात एक कैंटर पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने स्ट्रॉग रूम के पास आ गया। जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा किया। उनका कहना था कि भाजपा और जिला प्रशासन की मिलीभगत से भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए कोई बड़ा खेल करने जा रहे थे। मामले को बढ़ता देख मौके पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदण्ड और एसएसपी अजयपाल शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे। सपा की तरफ से प्रत्याशी बाबूसिंह कुशवाहा और दो विधायक सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता जमा हो गए थे। काफी समझाने के बाद मामला शांत हुआ था।

50 के खिलाफ मुकदमा
पुलिस का कहना है कि जगदीश उर्फ गप्पू मौर्य व रमेश मौर्य सहित 50 लोग ईवीएम से भरे कैंटर गाड़ी को घेरकर खड़े थे। पुलिस के समझाने के बाद भी मानने को तैयार नहीं थे। इस मामले में जगदीश मौर्य व रमेश मौर्य समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना सराय ख्वाजा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Also Read