Jaunpur: हैकर्स की निगाह बड़े नेताओं पर, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी का X अकाउंट हैक

UP Times | Seema Dwivedis X account

Jan 25, 2024 12:48

हैकर्स बड़े नेताओं की आईडी को हैक करके चुनावी सीजन में अफवाहों को फैलाने का दौर शुरू कर सकते हैं। जौनपुर जिले की रहने वाली राज्यसभा सांसद के साथ भी ऐसा ही हुआ है। उनकी ट्विटर (अब X) पर बनी एकाउंट को भी हैकरों ने हैक कर लिया है।

Short Highlights
  • हैकर्स की निगाह बड़े नेताओं पर
  • राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी का X अकाउंट हैक
Jaunpur News : भारत में साइबर अपराध तेज़ी से बढ़ रहा है। साइबर अपराधी नित नए तरीके अपना रहे हैं। इंटरनेट और मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले सभी उपभोक्ता साइबर अपराधियों के निशाने पर रहते हैं। ऐसे में जागरूकता ही हमें बचा सकती है।  हैकरों द्वारा सोशल मीडिया में बने अकाउंट को हैक करना कोई नई बात नही है लेकिन अब तक हैकरों ने इस मामले में किसी को भी नही छोड़ा है चाहे आईएएस,आईपीएस अधिकारी हो या छुटवाइये नेता। लेकिन अब हैकरों की निगाह बड़े नेताओं पर है। हैकर्स बड़े नेताओं की आईडी को हैक करके चुनावी सीजन में अफवाहों को फैलाने का दौर शुरू कर सकते हैं। जौनपुर जिले की रहने वाली राज्यसभा सांसद के साथ भी ऐसा ही हुआ है। उनकी ट्विटर (अब X) पर बनी अकाउंट को भी हैकरों ने हैक कर लिया है।

जानें, पूरा मामला
जौनपुर जनपद की रहने वाली राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी का X अकाउंट हैक हो चुका है। सांसद ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में अपने सोशल मीडिया X पर बने अकाउंट को हैकरों द्वारा हैक करने की शिकायत की है। सांसद के शिकायती पत्र पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें जौनपुर जनपद की रहने वाली राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने थाना सुजानगंज पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उनका ट्विटर अकाउंट(X) @seemaDwivedi-MP अज्ञात हैकरों द्वारा हैक कर लिया गया है। इतना ही नहीं आईडी हैक करने के बाद हैकरों ने उनका नाम भी बदल दिया है। उनके नाम की जगह और किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसे हैंडल किया जा रहा है। जिसका एक्सेस भी उनके पास नही है।

सांसद ने हैंडल द्वारा इसका दुरुपयोग किए जाने की पूर्ण संभावना जताई है। सीमा द्विवेदी बीजेपी की वरिष्ठ नेता हैं और तीन बार की विधायक भी रह चुकी हैं। फिलहाल पुलिस ने सांसद की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

Also Read