Jaunpur News : बोलीं सीमा द्विवेदी-  रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा और देश के विकास का बजट 

UPT | राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी

Jul 29, 2024 02:44

राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने बजट को लेकर भाजपा कार्यालय सीहीपुर में प्रेसवार्ता का आयोजन किया। इस दौरान उन्होने कहा कि आज हमारे देश की महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं...

Jaunpur News : राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने बजट को लेकर भाजपा कार्यालय सीहीपुर में प्रेसवार्ता का आयोजन किया। इस दौरान उन्होने कहा कि आज हमारे देश की महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं। सरकार ने इस बजट में पूरी जिम्मेदारी के साथ महिलाओं का ध्यान रखा है। इस बजट में कौशल विकास योजना में युवाओं के बढ़ने के लिए उनकी नौकरी के लिए खास ध्यान रखा है। पहले हम मोबाइल को खरीदते थे, मगर आज हमारा देश बेचने का भी काम कर रहा है। इस समय सोने में खासा गिरावट आई है। हमारी सरकार चाहती है कि हम अपने यहां बनने वाले सामान का निर्यात ज्यादा करें, आयात कम करें। आरोग्य जन सेवा केंद्र के जरिए मेडिसिन विभाग में सभी को लाभ हो रहा है। लोगों को कम दामों में दवाइयां मिले, सभी को मेडिकल सुविधा मिले, यह हमारी सरकार की प्राथमिकता है। इस बार का बजट सबको स्वावलंबी करने का बजट है।

एमबीबीएस की सीटें 82 प्रतिशत तक बढ़ाई
सीमा द्विवेदी ने कहा हमारी सरकार ने मेडिकल के क्षेत्र में भी बड़ा कार्य किया है। एमबीबीएस की सीटें 82 प्रतिशत तक बढ़ाई गयी है। अगर हम सड़कों की बात करें तो हमारी सरकार ने सड़कों के मामले में जो उपलब्धि हासिल की है, उसका कोई मुकाबला नही है। पूरे देश मे सड़कों का जाल बिछा दिया है। चाहे फ़ॉर लेन हो, सिक्स लेन हो या फ्लाई ओवर हो या गांव से शहरों को जोड़ने वाली प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना हो, सबसे ज्यादा कार्य हमारी सरकार ने किया है। इस बार का भी बजट युवाओ के लिए रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा व उनको आत्मनिर्भर बनाने तथा देश के विकास का बजट है।

Also Read