पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली पर भड़के अभ्यर्थी : समाजवादी छात्र सभा का प्रदर्शन, कहा- दोबारा एग्जाम नहीं हुआ तो होगा बड़ा आंदोलन

UPT | ज्ञापन सौंपते सपा कार्यकर्ता

Feb 20, 2024 14:13

सरकार पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराकर अपनी पीठ थपथपा रही है। वहीं, दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां पेपर लीक होने को लेकर सरकार को घेरने में लगी हैं।

जौनपुर न्यूज : सरकार पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराकर अपनी पीठ थपथपा रही है। वहीं, दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां पेपर लीक होने को लेकर सरकार को घेरने में लगी हैं। जौनपुर में समाजवादी पार्टी छात्र सभा के सदस्यों ने परीक्षा निरस्त कर दोबारा कराने के लिए राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस दौरान छात्र सभा के सदस्यों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

क्या है पूरा मामला
सपा छात्र सभा के जिलाध्यक्ष रजनीश मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त कराने के लिए राज्यपाल के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया गया। छात्र सभा के सदस्यों ने कलक्ट्रेट परिसर में सरकार विरोधी नारे भी लगाए। रजनीश मिश्रा ने कहा कि मौजूदा सरकार जान-बूझकर पेपर लीक करवा रही है। सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। आए दिन परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर परीक्षा से दो घंटे पहले ही टेलीग्राम और वाट्सएप पर वायरल हो गए थे। पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी मुकेश यादव ने कहा कि हम लोग मेहनत से पढ़ाई करते हैं। इलाहाबाद, लखनऊ जाकर कोचिंग करके पुलिस परीक्षा की तैयारी करते हैं। लेकिन, सरकार के इशारे पर सभी प्रतियोगी परीक्षा का पेपर बेच दिया जाता है। पुलिस परीक्षा का पेपर लीक हो जाता है। इससे हम छात्रों का मनोबल खत्म होता जा रहा है। 

दोबारा हो पुलिस भर्ती परीक्षा
पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी सौरभ यादव ने कहा कि छात्र और नौजवान बेरोजगारी से परेशान हैं। पेपर लीक होने से छात्रों का हौसला टूट रहा है। सरकार को परीक्षा रद्द करके पुनः परीक्षा करानी चाहिए। उन्होंने चेताया कि यदि यह परीक्षा दोबारा नहीं कराई गई तो अभ्यर्थी सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। छात्र नेता विकास यादव ने कहा कि सरकार को परीक्षा रद्द कर पुनः पारदर्शी तरीके से परीक्षा करानी चाहिए। इस मौके पर राहुल, अवनीश, रोहित, प्रशांत, हेमंत, हेमंत, रोहित आदि मौजूद रहे।

Also Read