मंगेश के घर पहुंचा सपा प्रतिनिधिमंडल : लाल बिहारी यादव बोले- प्रदेश में एनकाउंटर के नाम पर हो रहीं हत्याएं

UPT | मंगेश के घर पहुंचा सपा प्रतिनिधिमंडल

Sep 06, 2024 15:25

जौनपुर जिले के एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को सुल्तानपुर जिले की पुलिस द्वारा मुठभेड़ में मार गिराने के मामले ने राजनीतिक मोड़ ले लिया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्टकर लिखा है कि मंगेश यादव को दो दिन पूर्व...

Jaunpur News : जौनपुर जिले के एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को सुल्तानपुर जिले की पुलिस द्वारा मुठभेड़ में मार गिराने के मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा है कि पुलिस दो दिन पहले मंगेश यादव को घर से उठाकर ले गई और मुठभेड़ के नाम पर उसकी हत्या कर दी। गुरुवार शाम को उन्होंने फिर पोस्ट कर मंगेश की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में छेड़छाड़ का संदेह जताया और सुप्रीम कोर्ट से हस्तक्षेप करने की मांग की। शुक्रवार को सपा एमएलसी और नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव के नेतृत्व में सपा का एक प्रतिनिधिमंडल मुठभेड़ में मारे गए मंगेश यादव के गांव पहुंचा और परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।

मुठभेड़ नहीं बल्कि पुलिस द्वारा की गई हत्या है
मीडिया से बात करते हुए एमएलसी लाल बिहारी यादव ने आरोप लगाया कि यह मुठभेड़ नहीं बल्कि पुलिस द्वारा की गई हत्या है। नेता विरोधी दल ने कहा कि भाजपा सरकार में यादवों और मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है।

सपा नेता ने मंगेश के परिवार को दी सांत्वना 
सुल्तानपुर में मंगेश यादव की हत्या के बाद एमएलसी लाल बिहारी यादव उसके घर पहुंचे और उसे सांत्वना दी और परिजनों को आश्वासन दिया कि मामले की जांच कराई जाएगी। साथ ही कहा कि मंगेश को घर से उठाकर ले जाने वाले और उसकी हत्या करने वाले पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। सपा नेता ने कहा कि मंगेश की बहन ने बताया कि मुठभेड़ से दो दिन पहले रात में दो बजे पुलिसकर्मी पहुंचे और मंगेश को ले जाने लगे, पूछने पर कहा कि पूछताछ के लिए ले जा रहे हैं। अगले दिन भी यही कहा कि पूछताछ पूरी करने के बाद छोड़ देंगे। उसके बाद थाने से फोन आया कि मंगेश का शव सुल्तानपुर के पोस्टमार्टम हाउस में है।

बड़े अपराधियों की सूची जारी करें एसपी
मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव ने कहा कि पुलिस मंगेश यादव को पूछताछ के नाम पर घर से ले गई और उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस हिरासत में उसकी हत्या कर दी गई। उन्होंने मांग की कि इस हत्या में शामिल पुलिस वालों पर केस दर्ज किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि स्पीड पोस्ट के जरिए डीएम एसपी को शिकायत भेजी जाएगी, जिसकी रिपोर्ट आलाकमान को दे दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं और जिन पर छोटे-मोटे केस हैं उनका एनकाउंटर किया जा रहा है। यहां के पुलिस अधीक्षक को बड़े अपराधियों की सूची जारी करनी चाहिए।
 
पिता ने लगाया फर्जी मुठभेड़ में मारने का आरोप
इस मामले पर मृतक के पिता राकेश यादव ने कहा कि उसे पुलिस पूछताछ के लिए घर से ले गई और फिर उसकी हत्या कर दी गई। हमारा बेटा हमारे यहां कंडक्टर का काम करता था। उस पर कोई बड़ा आरोप नहीं था। पुलिस ने उसे फर्जी मुठभेड़ में मार दिया और इसकी जांच होनी चाहिए।

Also Read