Varanasi News : लंका थाना की तीन कथित वसूली लिस्ट वायरल, पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने की जांच की मांग

UPT | पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर

Jul 19, 2024 15:27

आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने थाना लंका से संबंधित तीन कथित वसूली लिस्ट की प्रति डीजीपी यूपी को भेज कर उनकी सत्यता की जांच कराते हुए अग्रिम कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

Varanasi News : आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कतिपय सूत्रों से प्राप्त थाना लंका से संबंधित तीन कथित वसूली लिस्ट की प्रति डीजीपी, यूपी को भेज कर उनकी सत्यता की जांच कराते हुए अग्रिम कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
 
पुलिसकर्मियों के नाम अंकित
अमिताभ ठाकुर ने अपनी शिकायत में कहा कि पुलिस विभाग से निकट संबंध रखने का दावा करने वाले व्यक्ति द्वारा प्रेषित इन तीनों कथित वसूली लिस्ट में उस थाने के बताए गए कुछ पुलिसकर्मियों के नाम अंकित हैं। साथ ही जिन स्थान अथवा व्यक्तियों से कथित रूप से वसूली की जा रही है, उनके नाम तथा प्रत्येक स्थान से कथित रूप से की जाने वाली वसूली का उल्लेख है।

वसूली लिस्ट में इनका जिक्र
इसमें अन्य चीजों के अलावा डाफी टोल प्लाजा पर भैंस, पाड़ा तथा अन्य जानवरों से 20000 से 35000 रुपये रोज की वसूली तथा बाहर के जानवरों से प्रति गाड़ी 12000 रुपये की वसूली के तथ्य अंकित हैं। साथ ही कोयला कटिंग, हरा पेड़ कटिंग, देसी और विदेशी शराब, गांजा आदि से वसूली के तथ्य भी हैं। अमिताभ ठाकुर ने इस वसूली लिस्ट की सत्यता की जांच कराते हुए अग्रिम कार्रवाई की मांग की है।

Also Read