वाराणसी खबर : मदरसे के बच्चों को भी पढ़ाया जाए राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत : अनीता अग्रवाल

Uttar Pradesh Times | Madrasa

Jan 19, 2024 18:47

सर्किट हाउस में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहीं आयोग की सदस्य ने निर्देश दिए कि मदरसों में भी बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाई जाए।

Varanasi News : राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य अनीता अग्रवाल ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मदरसों के बच्चों को राष्ट्रगान नही आता। मदरसे मे पढ़ने वाले बच्चों को सही से उठने बैठने का तरीका भी नही आता। देश में चलने वाले मदरसों में बच्चों को अंग्रेजी भी नही पढ़ाई जाती। सर्किट हाउस में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहीं आयोग की सदस्य ने निर्देश दिए कि मदरसों में भी बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाई जाए। मदरसे के बच्चों को राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत भी पढ़ाया जाए।

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 357 बच्चों को हुआ फायदा 
बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए उन्हें बाल सुधार गृह भिजवाया जाए। किसी अच्छे विद्यालय में उनका दाखिला करा कर उन्हें पठन-पाठन से जोड़ा जाए। बैठक में श्रम विभाग के अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 357 बच्चों को फायदा दिया जा रहा है। बैठक से पहले उन्होंने कमलगढ़ा स्थित जामिया अरबिया मतलउल उलूम मदरसे का निरीक्षण भी किया। बैठक में बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष स्नेहा उपाध्याय भी मौजूद रहीं।

Also Read