Varanasi News : ज्ञानवापी तलगृह में पूजा- पाठ के विरोध में बाजार बंदी

UPT | बाजार बंदी

Feb 02, 2024 16:10

ज्ञानवापी तलगृह में पूजा-पाठ के जिला जज के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद ने जुमा के दिन (शुक्रवार) को बंदी का एलान किया...

Varanasi News :  ज्ञानवापी तलगृह में पूजा-पाठ के जिला जज के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद ने जुमा के दिन (शुक्रवार) को बंदी का एलान किया है। सुबह ज्ञानवापी के आसपास मुस्लिम बहुल इलाकों में बाजार बंदी रही। कुछ दुकानें सुबह खुली भी रहीं। अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद के महासचिव अब्दुल बातिन नोमानी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि ज्ञानवापी के दक्षिणी तलगृह में पूजा पाठ की अनुमति देने से मुसलमानों में नाराजगी है। इसके विरोध में दुकानें बंद रखने की अपील की गई थी। फैसले के विरोध में मुसलमान जुमा के दिन शांतिपूर्ण रूप से अपना कारोबार बंद रखकर जुमा की नमाज से असर की नमाज तक दुआख्वानी करेंगे। इसके साथ ही सभी से अपील किया है कि शांति बनाए रखें। किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें।

सुबह बांस फाटक पर बैरिकेडिंग कर दो पहिया वाहनों को चौक की तरफ जाने से पुलिसकर्मियों ने रोका तो नई सड़क क्षेत्र में दुकानें बंद रहीं। ज्ञानवापी पर पुलिस कर्मियों को डीसीपी काशी जोन आर एस गौतम ने दिशा निर्देश दिया और सतर्क रहने की हिदायत दी है।

Also Read