Varanasi News : ज्ञानवापी परिसर के पास गेट लगाने से भड़के मुस्लिम समुदाय के लोग, बोले- फ्रेम नहीं हटने पर देंगे धरना

UPT | ज्ञानवापी मस्जिद कमेटी के लोग मीडिया को जानकारी देते हुए

Aug 01, 2024 21:09

श्री काशी विश्वनाथ धाम स्थित ज्ञानवापी परिसर के पास गेट बनाएं जाने को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों में आक्रोश दिखा। इस दौरान सैकड़ो की संख्या में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर गेट नंबर 4 पर मुस्लिम समुदाय पहुंचे। लोगों ने आरोप लगाया की मंदिर प्रशासन के लोग बिना बताएं गेट लगवाने का काम कर रहे है। जिसका हम लोगों ने इसका विरोध किया है।

Varanasi News : काशी विश्वनाथ धाम के ज्ञानवापी परिसर के पास गेट लगाए जाने के मुद्दे को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला है। गेट नंबर 4 पर सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हो गए और आरोप लगाया कि मंदिर प्रशासन द्वारा बिना पूर्व सूचना के गेट का निर्माण किया जा रहा है। 

मुस्लिम समाज में आक्रोश
मुस्लिम समुदाय का कहना है कि काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 और ज्ञानवापी परिसर के पास गेट का फ्रेम लगाना विवादास्पद है। उनका आरोप है कि यह काम बिना मस्जिद कमेटी को विश्वास में लिए किया गया है। इस पर विरोध जताते हुए मुस्लिम समुदाय के लोग विश्वनाथ मंदिर के पास एकत्रित हो गए। मस्जिद कमेटी के सदस्यों ने मंदिर प्रशासन से वार्ता की और गेट न लगाने की मांग की। हालांकि, मंदिर प्रशासन ने फ्रेम हटाने से इंकार कर दिया। 



मस्जिद कमेटी को नहीं किया गया सूचित
मस्जिद कमेटी के सदस्यों ने बताया कि आज दोपहर काशी विश्वनाथ मंदिर और मस्जिद परिषद के व्यवस्थापक द्वारा दो गेट के फ्रेम लगाए गए। इस बारे में मस्जिद कमेटी को कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई। विरोध के दौरान मंदिर प्रशासन ने कहा कि वे गेट नहीं लगाएंगे, लेकिन फ्रेम हटाने के लिए भी तैयार नहीं हैं। मस्जिद कमेटी ने प्रशासन से लिखित में आश्वासन देने की मांग की, लेकिन प्रशासन ने इसे देने से मना कर दिया। 

मस्जिद कमेटी ने लगाए आरोप
मस्जिद कमेटी ने आरोप लगाया कि मंदिर और मस्जिद के बीच रास्ते पर गेट लगाने का यह प्रयास मुसलमानों की नमाज अदा करने में बाधा डालने के उद्देश्य से किया जा रहा है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी से तीन चरण की वार्ता हो चुकी है, जिसमें गेट लगाने की बात तो नहीं की गई, लेकिन फ्रेम हटाने की बात भी नहीं की गई। मस्जिद कमेटी ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि फ्रेम नहीं हटाया गया, तो वे शांति पूर्वक वहीं बैठ जाएंगे और आंदोलन करेंगे।

Also Read