Varanasi News : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- मोदी गारंटी वैन गरीबों, महिलाओं, बुजुर्गों, किसानों के लिए मददगार

Uttar Pradesh Times | उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक

Jan 04, 2024 19:46

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए लोगों को कोरोना की याद दिलाते हुए कहा कि इस महामारी के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों का विशेष ख्याल रखा है

Varanasi News : 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' का कार्यक्रम गुरूवार को अराजीलाइन ब्लाक के ग्राम पंचायत रामरायपुर में आयोजित किया गया। जिसका मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा सरकारी योजनाओं से संबंधित लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया। उन्होने उर्मिला के 6 माह के पुत्र कौशल का अन्नप्राशन किया व कंचन देवी की गोद भराई भी की।

कोरोना की विभीषिका को किया याद
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए लोगों को कोरोना की याद दिलाते हुए कहा कि इस महामारी के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों का विशेष ख्याल रखा है। लोगों को निःशुल्क राशन उपलब्ध कराए जाने के साथ ही उन्होंने महिलाओं के जनधन बैंक खाते में एक-एक हजार रूपए, एक बार नहीं बल्कि अनेक बार भेज कर गरीबों के घरों के चूल्हे को बंद नहीं होने दिया। उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ सहित पूरे देश में 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

मोदी सरकार के किए कार्यो को गिनाया
उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित मोदी गारंटी वैन के माध्यम से जिन लोगों को निःशुल्क राशन के अलावा केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ किन्हीं कारणों से नहीं मिल पा रहा है, उनका मौके पर ही रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। उन्हें शीघ्र ही योजनाओं से लाभान्वित कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मोदी गारंटी वैन के माध्यम से गरीबों, महिलाओं, बुजुर्गों, किसानों का रजिस्ट्रेशन भी किया जा रहा है और इसके साथ ही लाभार्थियों को सम्मानित भी किया जा रहा है। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि आने वाले समय में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिलेगा जो यह कह सकेगा कि उसको आवास, निःशुल्क शौचालय, बिजली कनेक्शन, पांच लाख रुपए तक निःशुल्क इलाज कराए जाने हेतु आयुष्मान कार्ड की सुविधा उसके पास नहीं है।

Also Read