Varanasi News : श्री काशी विश्वनाथ धाम में गूंजने लगी राम धुन, PM मोदी ने मन की बात में की थी चर्चा

UP Times | Shri Kashi Vishwanath Dham

Jan 02, 2024 16:02

भगवान श्रीराम की नगरी 22 जनवरी को एक नया इतिहास लिखने जा रही है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को संपन्न करेंगे। एक तरफ अयोध्या...

Short Highlights
  • बाबा विश्वनाथ के दरबार में नए साल के पहले दिन बजा राम धुन
  • राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में राम धुन बजाने की प्रधानमंत्री ने की थी अपील
Varanasi News (अमित कुमार) : भगवान श्रीराम की नगरी 22 जनवरी को एक नया इतिहास लिखने जा रही है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को संपन्न करेंगे। एक तरफ अयोध्या में बनने वाले रामलला के मंदिर के उद्घाटन से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में लोगों को अपने घरों में भी राम धुन बजाने और दिवाली जैसा माहौल तैयार करने की अपील की। वहीं दूसरी तरफ काशी विश्वनाथ मंदिर में आज दिनभर राम धुन गूंजता रहा।

महादेव के दरबार मे श्रीराम की गूंज
प्रधानमंत्री के इस अपील के बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम में भी राम धुन बजने लगा है। भगवान राम को समर्पित भजनों से रुद्र का दरबार गूंज उठा है। अब तक श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में सुब्बालक्ष्मी के सुप्रभातम और भगवान भोलेनाथ पर आधारित भजन ही मंदिर प्रांगण में भक्तों को सुनाई दे रहे थे। लेकिन एक जनवरी से अब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भजन भी मंदिर में भक्तों को सुनाई देने लगे हैं।

टूटा रिकॉर्ड अब तक सर्वाधिक दर्शनार्थी पहुंचे पहली जनवरी को
नए वर्ष के पहले दिन श्री काशी विश्वनाथ धाम में आने वाले दर्शनार्थियों का सबसे ज्यादा रिकॉर्ड दर्ज किया गया। अभी तक यह रिकॉर्ड पिछले सावन के सोमवार के दिन का था। जिसमें लगभग 725000 लोगों ने एक दिन में दर्शन किया था। इस बार रात्रि के 9  बजे ही या आंकड़ा पार करते हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम में 7 लाख 35 हजार से अधिक लोगों ने दर्शन कर लिया था। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि इस बार की होने वाली दर्शनार्थियों की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम में पूर्व में ही तैयारी कर ली गई थी।

Also Read