ज्ञानवापी मामले पर रामभद्राचार्य का बयान आया सामने : बोले- 'हम HC जाएंगे, SC जाएंगे... फैसला हमारे पक्ष में होगा'

UPT | रामभद्राचार्य

Oct 27, 2024 16:32

बता दें 25 अक्टूबर को वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर के विस्तृत सर्वेक्षण की मांग पर न्यायालय में सुनवाई हुई। वाराणसी कोर्ट ने हिंदू पक्ष द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया है...

Varanasi News :  जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने ज्ञानवापी मामले में निचली अदालत द्वारा खारिज की गई रिट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि वे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। अंतत: फैसला हमारे पक्ष में यानी हिंदुओं के पक्ष में होगा। उन्होंने यह बयान पौराणिक विजयथुआ धाम में हनुमान महोत्सव के दौरान दिया, जहां हनुमान कथा सुनने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

सरकार के अधिग्रहण पर सवाल  
रामभद्राचार्य ने मंदिरों के अधिग्रहण के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर चर्च और मस्जिदों का अधिग्रहण नहीं किया जा रहा है तो हिंदू मंदिरों का भी अधिग्रहण नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं इस मुद्दे पर सरकार से अनुरोध करूंगा और इसे समाप्त करने का प्रयास करूंगा।"


वृंदावन के मुद्दे पर विश्वास
वृंदावन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि स्थिति स्पष्ट होगी जब कोर्ट उन्हें बुलाएगी और उन्हें पूरा विश्वास है कि उनकी दलीलें उच्च न्यायालय की दिशा बदल देंगी।

 हिंदू पक्ष द्वारा दायर याचिका खारिज
बता दें 25 अक्टूबर को वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर के विस्तृत सर्वेक्षण की मांग पर न्यायालय में सुनवाई हुई। वाराणसी कोर्ट ने हिंदू पक्ष द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें Archaeological Survey of India (ASI) से सर्वे और केंद्रीय गुंबद के नीचे खुदाई की मांग की गई थी। हिंदू पक्ष के वकील जय शंकर रस्तोगी ने बताया कि जिला कोर्ट द्वारा ASI सर्वे की मांग को अस्वीकार कर दिया गया है। वे अब इस मामले को लेकर उच्च न्यायालय में अपील करने की योजना बना रहे हैं।

Also Read